गाजियाबाद

CBI ने अपने ही डीएसपी और इंस्पेक्टर को किया गिरफ्तार, 55 लाख रिश्वत लेने का आरोप

Arun Mishra
20 Jan 2021 12:41 PM GMT
CBI ने अपने ही डीएसपी और इंस्पेक्टर को किया गिरफ्तार, 55 लाख रिश्वत लेने का आरोप
x
सीबीआई ने अब अपने ही दो अधिकारियों को 55 लाख रुपये की रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया

गाज़ियाबाद : रिश्वतखोर अधिकारियों के खिलाफ अभियान चलाने वाली सीबीआई ने अब अपने ही दो अधिकारियों को 55 लाख रुपये की रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया. इन अधिकारियों में डीएसपी आरके ऋषि और इंस्पेक्टर कपिल धनकड़ शामिल हैं. इसके अलावा सीबीआई ने अधिवक्ता मनोहर मालिक को भी गिरफ्तार किया है. बता दें कि एजेंसी ने बुधवार को डीएसपी आरके ऋषि के देवबंद और उनकी पत्नी के रुड़की स्थित आवास पर भी रेड की.

सीबीआई ने पिछले हफ़्ते ही गाज़ियाबाद में सीबीआई एकेडमी में तैनात इन दोनों अधिकारियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर इनके ठिकानों पर रेड की थी. आरोप है कि वर्ष 2018 में तीन निजी कंपनियों ने बैंकों से गलत कागजात के आधार पर लोन लिया था. इसी मामले में हाल ही में सीबीआई ने 14 जगह रेड की थी. जिनमें दिल्ली, ग्रेटर नोएडा, नोएडा और गाज़ियाबाद भी शामिल हैं.

वहीं से सबूत मिले थे कि देवबंद के रहने वाले सीबीआई के डीएसपी आरके ऋषि और इंस्पेक्टर कपिल धनकड़ ने केस से जुड़ी अहम जानकारियां आरोपी कंपनियों को देने की एवज में 55 लाख रुपये की रिश्वत ली है. गौरतलब है कि सीबीआई कार्रवाई करते हुए कपिल धनकड़, बैंक सिक्योरिटी एंड फ्रॉड सेल में तैनात स्टेनोग्राफर समीर सिंह, डीएसपी आरके सांगवान और डीएसपी आरके ऋषि को निलंबित कर चुकी है.

Next Story