गाजियाबाद

एसएसपी की सख्ती के बाद भी नहीं बदल रही गाजियाबाद पुलिस, सुबह को पांच तो शाम को छह पुलिसकर्मी मिले गैर हाजिर

Shiv Kumar Mishra
3 Feb 2020 12:20 PM GMT
एसएसपी की सख्ती के बाद भी नहीं बदल रही गाजियाबाद पुलिस, सुबह को पांच तो शाम को छह पुलिसकर्मी मिले गैर हाजिर
x
एसपी सिटी ने आज कोर्ट की सुरक्षा का जायजा दोनों समय लिया. जिसमें दोनों बार कई पुलिसकर्मी गैर हाजिर मिले.

एसएसपी कलानिधि नैथानी ने जिले की कमान सँभालते ही सबसे पहले जिले की पुलिस को चुस्त दुरस्त करने का प्रयास किया. जिसके मुताबिक पुलिस को ड्यूटी पर लापरवाही करने पर किसी भी कीमत पर बख्सा नहीं जाएगा. इसके मुताबिक़ आज एसएसपी के निर्देश पर एसपी सिटी ने कोर्ट की सुरक्षा का जायजा लिया.

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी के निर्देशन में एसपी सिटी द्वारा न्यायालय परिसर व कचहरी गाजियाबाद की सुरक्षा व्यवस्था का आकस्मिक निरीक्षण किया. सुरक्षा व्यवस्था में लगे पुलिसकर्मियों की ड्यूटी चेक की गई, जिसमें सुबह के समय 5 पुलिसकर्मी ड्यूटी से नदारद मिले.

कचहरी सुरक्षा व्यवस्था की संवेदनशीलता को दृष्टिगत रखते हुए एसएसपी के आदेश पर पुनः शाम को एसपी सिटी द्वारा कचहरी सुरक्षा व्यवस्था में लगे पुलिसकर्मियों की ड्यूटी चेक की गई, जिस दौरान पुनः 6 पुलिसकर्मी ड्यूटी से गैरहाजिर मिले. जिनके खिलाफ गैर हाजिरी दर्ज की गई है तथा एसएसपी के आदेश पर गैरहाजिर मिले कुल ११ पुलिस कर्मियों के विरुद्ध विभागीय कार्रवाई तथा आधे दिन का वेतन काटने का आदेश पारित किया गया है.

एसपी सिटी द्वारा कचहरी सुरक्षा व्यवस्था में लगे सभी पुलिसकर्मियों को कचहरी की संवेदनशीलता को दृष्टिगत रखते हुए मुस्तैदी से ड्यूटी करने हेतु निर्देशित किया गया है. साथ ही लापरवाही करने करने वाले पुलिस कर्मियों को किसी प्रकार की छूट नहीं मिलेगी.

Tags
Shiv Kumar Mishra

Shiv Kumar Mishra

Next Story