गाजियाबाद

गाजियाबाद एसएसपी का चला चाबुक, थाने पर आए फरियादी की न सुनने पर किया लाइन हाजिर

Shiv Kumar Mishra
16 Jan 2020 11:54 AM GMT
गाजियाबाद एसएसपी का चला चाबुक, थाने पर आए फरियादी की न सुनने पर किया लाइन हाजिर
x

गाजियाबाद: वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी द्वारा अनुपालन की हकीकत जानने हेतु थाना सिहानी गेट का औचकनिरीक्षण किया. इस दौरान थाने पर आये समस्त आगन्तुकों से वार्ता कर आने का कारण और आने के बाद थाना पर मौजूद संबंधित पुलिस कर्मियों के व्यवहार की जानकारी भी ली. एसएसपी के इस काम के जनता के मौजूद लोंगों ने प्रसंशा भी की.

उसी दौरान बैठे एक आगंतुक से वार्ता की गई तो उन्होंने खुद को साइबर अपराध का पीड़ित व थाने पर 4 घंटे से बैठा हुआ होना बताया और FIR दर्ज न किया जाना भी बताया. जिस पर एसएसपी द्वारा थाना कार्यालय पर तैनात हेड मुहर्रर HCP भूपेंद्र सिंह को तत्काल प्रभाव से लाइन हाजिर किया गया.

साथ ही एसपी सिटी को समस्त थानों के उचित पर्यवेक्षण कर अनुपालन आख्या उपलब्ध कराने को निर्देशित किया गया.पता करने पर थाने पर एनसीआर की मॉनिटरिंग भी शिथिल पायी गयी व 2020 का एनसीआर का अभिलेखीकरण भी न होना पाया गया. जिसके लिए थानाध्यक्ष को कठोर हिदायत दी गई है.

एसएसपी कलानिधि नैथानी ने जनपद का कार्यभार ग्रहण करने के बाद लगातार थानों क औचक निरिक्षण किया जा रहा है. जिस तरह से एसएसपी लगातार जनता से पुलिस के संवाद को बेहतर बनाने के प्रयास में लगे हुए है. उनका मानना है कि अगर पुलिस और जनता में बेहतर समंवय होगा तो अपराध पर काबू करना बहुत ही आसान होगा. इसलिए पुलिस को जनता के प्रति अपना रवैया और व्यवहार अच्छा रखना आवश्यक होगा. एसएसपी थानों की साफ़ सफाई को लेकर भी बहुत संवेदनशील है.

Tags
Shiv Kumar Mishra

Shiv Kumar Mishra

Next Story