Top
Breaking News
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > गाजियाबाद > गाजियाबाद पुलिस की बड़ी कामयाबी, साहिबाबाद इलाके में मकान मालिक के घर में 6 फुट गड्ढे में दफनाए हुए छात्र का मिला शव

गाजियाबाद पुलिस की बड़ी कामयाबी, साहिबाबाद इलाके में मकान मालिक के घर में 6 फुट गड्ढे में दफनाए हुए छात्र का मिला शव

 Special Coverage News |  14 Oct 2019 9:48 AM GMT  |  गाजियाबाद

गाजियाबाद पुलिस की बड़ी कामयाबी, साहिबाबाद इलाके में मकान मालिक के घर में 6 फुट गड्ढे में दफनाए हुए छात्र का मिला शव

दिल्ली से सटे गाजियाबाद के थाना साहिबाबाद पुलिस को एक बड़ी कामयाबी उस वक्त हाथ लगी। जब पुलिस ने 12 अक्टूबर को संदिग्ध परिस्थितियों में एक एलएलबी के फाइनल ईयर में पढ़ने वाले छात्र का शव एक मकान के बेसमेंट से करीब 6 फीट गड्ढा खोदकर निकालकर बरामद किया। हत्यारों ने छात्र की हत्या कर बेसमेंट के अंदर ही करीब 6 फीट गड्ढा खोद कर उसके शव को दफनाया हुआ था। ताकि किसी को इस हत्या के बारे में पता ना चल सके।

भले ही हत्यारों के द्वारा इस पूरे मामले को छुपाने का प्रयास किया गया हो। लेकिन पुलिस ने अपना जाल बिछाते हुए आखिरकार इस लापता हुए छात्र का पता लगा ही लिया। और जैसे ही इस घटना के बारे में स्थानीय लोगों को पता चला तो इलाके के लोगों की भीड़ मौके पर जमा हो गई। स्थानीय लोगों के अनुसार जिस छात्र का शव इस मकान के बेसमेंट से बरामद हुआ है। वह छात्र आई एम ई कॉलेज ते एलएलबी का फाइनल ईयर में पढ़ रहा था और उसी कॉलोनी में ही उसने अपना खर्चा चलाने के लिए साइबर कैसे भी खोला हुआ था और इस मकान में वह महज 15 दिन ही किराए पर रहा था।

इस पूरे मामले की जानकारी देते हुए गाजियाबाद के एसपी सिटी मनीष मिश्रा ने बताया कि 12 अक्टूबर को थाना साहिबाबाद में 28 वर्षीय पंकज नाम के युवक की गुमशुदगी उसके परिजनों द्वारा दर्ज कराई गई थी। जो कि मूल रूप से बेगूसराय बिहार का रहने वाला था। फिलहाल वह आई एम ई कॉलेज से एलएलबी कर रहा था। जिसकी आखरी साल की पढ़ाई चल रही थी। उसने अपना खर्चा चलाने के उद्देश्य से कॉलोनी में ही साइबर कैसे चलाया हुआ था। वह अचानक ही 12 अक्टूबर को संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हुआ था।

उसके परिजनों द्वारा लगातार फोन लगाने के बाद भी जब उसका फोन पिक नहीं हुआ तो उन्होंने यहां आकर देखा उसके बाद उसकी तलाश शुरू की गई ।काफी खोजबीन के बाद भी जब उसका पता नहीं चला तो 12 अक्टूबर को उसके परिजनों द्वारा गुमशुदगी की तहरीर थाना साहिबाबाद में दी गई थी। जिसके आधार पर पुलिस ने अपना जाल बिछाते हुए पंकज की तलाश शुरू कर दी गई। पुलिस को सूत्रों से पता चला कि वह कुछ समय पहले केवल 15 दिन के लिए एक मकान में किराए पर रहा था। उसने अपने कुछ साथियों से बताया कि वह मकान मालिक ठीक नहीं है।




पंकज के गुमशुदा होने के बाद पुलिस ने पड़ताल करते हुए उस मकान मालिक के बारे में जानकारी की तो पता चला कि पूरे परिवार के साथ वह लापता है। बहरहाल उस इलाके में लगे सभी सीसीटीवी फुटेज भी खंगाले गए जिसमें वह मकान मालिक अपने परिवार के साथ भी जाता हुआ दिखाई दिया। पंकज को भी 12 तारीख में ही उस इलाके में घूमता हुआ देखा गया। पुलिस द्वारा उस मकान की गहनता से जांच की गई तो मकान के बेसमेंट में पुलिस को हाल में ही ताजा फर्श हुआ दिखाई दिया।

पुलिस द्वारा उस जगह की खुदाई की गई तो करीब 6 फीट की गहराई में पंकज का शव दफनाया हुआ बरामद हुआ। जिसके बाद पुलिस ने मृतक पंकज के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। आरोपी मकान मालिक की तलाश शुरू कर दी गई है। एसपी सिटी का कहना है कि जल्द ही आरोपी मकान मालिक को गिरफ्तार करते हुए सख्त से सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी। जल्द ही इस पूरे मामले का खुलासा कर दिया जाएगा।




हालांकि अभी कुछ लोगों के द्वारा यह भी जानकारी मिल रही है कि इस पूरे मामले में कोई प्रेम-प्रसंग का मामला भी जुड़ा हुआ है। लेकिन पुलिस का कहना है कि अभी जब तक मकान मालिक को गिरफ्तार नहीं किया जाता और पूरे तथ्य सामने नहीं आते तब तक इस बारे में पुष्टि नहीं की जा सकती। लेकिन पुलिस अभी कई एंगल से इस पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it