गाजियाबाद

गाजियाबाद: इंस्पेक्टर लक्ष्मी चौहान का पुलिस को मिला रिमांड, 9 लाख 85000 रुपये की रकम हुयी बरामद

Special Coverage News
16 Nov 2019 1:31 PM GMT
गाजियाबाद: इंस्पेक्टर लक्ष्मी चौहान का पुलिस को मिला रिमांड,  9 लाख 85000 रुपये की रकम हुयी बरामद
x

गाजियाबाद के लिंक रोड थाने की पूर्व इंस्पेक्टर लक्ष्मी सिंह चौहान का 24 घंटे का रिमांड मंजूर हो गया है। सीओ (विवेचक) ने आरोपी इंस्पेक्टर से गबन के 70 लाख रुपये बरामद करने की बात कही है। जिस पर कोर्ट ने रिमांड दिया है।

गाजियाबाद गबन की आरोपी लिंक रोड इंस्पेक्टर लक्ष्मी चौहान से 9 लाख 85000 रुपये की रकम बरामद की गई।यह रकम लिंक रोड की स्टील फैक्ट्री से रिमांड के दौरान बरामद की गई है। पुलिस ने एक दिन के रिमांड पर लिया था।

सरकारी वकील सिराजुद्दीन अलवी ने बताया कि इस मामले के विवेचक सीओ गाजियाबाद आतिश कुमार सिंह ने आरोपी महिला इंस्पेक्टर लक्ष्मी सिंह को पुलिस रिमांड पर लेने के लिये कोर्ट में अर्जी दी थी। उन्होंने अर्जी में सीएमएस कंपनी के 70 लाख रुपये बरामद कराने की बात कही।

दावा किया है कि आरोपी इंस्पेक्टर ने रुपये गाजियाबाद की एक बंद पड़ी फैक्टरी में रखे बताए थे। वहीं आरोपी इंस्पेक्टर के अधिवक्ता जगदीश पावटी ने अदालत को बताया कि वह कोई पैसा बरामद नही करा सकती। पुलिस ने जो प्रार्थना पत्र दिया है। वह गलत तथ्यों पर दिया है। सुनवायी के बाद अदालत ने आरोपी इंस्पेक्टर को 24 घंटे के पुलिस रिमांड पर सशर्त दिए जाने का आदेश दिया है।

अदालत ने आदेश दिया है कि पुलिस रिमांड पर लेने से पूर्व तथा वापस दाखिल करने से पूर्व चिकित्सीय परीक्षण कराया जायेगा। इस दौरान वह अपने अधिवक्ता को साथ रख सकती है, जो कार्रवाई स्थल पर निश्चित दूरी पर रहेगा। अभियुक्त के साथ कोई शारीरिक उत्पीड़न व थर्ड डिग्री का प्रयोग नही किया जायेगा। वहीं इसी मामले में आरोपी नवीन पचौरी की अग्रिम जमानत अर्जी को भी अदालत ने खारिज कर दिया।

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story