गाजियाबाद

एसपी सिटी श्लोक कुमार की सूझ बूझ से गाजियाबाद में कायम रहा अमन चैन, चंद्रशेखर को जिले की सीमा से बाहर छुड्वाया

Special Coverage News
21 Jun 2019 12:40 PM GMT
एसपी सिटी श्लोक कुमार की सूझ बूझ से गाजियाबाद में कायम रहा अमन चैन, चंद्रशेखर को जिले की सीमा से बाहर छुड्वाया
x
IPS Shlok Kumar, SP City Ghaziabad

गाजियाबाद के थाना इंदिरापुरम क्षेत्र के मकनपुर स्थित एक मस्जिद में तोड़फोड़ करने का अफवाह फैलाकर पिछले कई दिनों से माहौल खराब करने का प्रयास किया जा रहा था. खासकर सोशल मीडिया पर इस अफवाह को ज्यादा हवा दी जा रही थी. जबकि जीडीए ने मस्जिद के निकट से अतिक्रमण हटाया था. इससे मस्जिद को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है. इस संबंध में गाजिाबाद पुलिस ने एक एडवाजरी भी जारी की थी. इस तरह की कोई भी फर्जी अफवाह फैलाने का प्रयास करेगा.

एसपी सिटी श्लोक कुमार ने बताया कि इस संबंध में सूचना मिल रही थी कि शुक्रवार को जुम्मे की नमाज पर कुछ असामाजिक तत्व माहौल खराब करने के लिए पहुंच सकते है. इसी के मद्देनजर मस्जिद के निकट भारी पुलिस फोर्स की व्यवस्था की हुई थी. इससे पहले मुस्लिम समुदाय के लोंगों ने एक लिखित तहरीर थाने में भी दे दी थी. दोपहर को भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर उर्फ रावण करीब दो दर्जन लोगों के साथ मकनपुर पहुंचा,लेकिन उससे पहले ही पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया था.

इस मौके पर एसपी सिटी श्लोक कुमार ने सूझबूझ का परिचय देकर चंद्रशेखर को गाजियाबाद की सीमा से बाहर शांतिपूर्वक भिजवा दिया, बल्कि माहौल खराब होने से पहले ही मामले को शांतिपूर्वक शांत करा दिया. हालाकि, चंद्रशेखर के साथियों ने हंगामा करने का प्रयास किया,लेकिन पुलिस ने उनकी एक नहीं चलने दी,

इंदिरापुरम पुलिस ने चंद्रशेखर उर्फ रावण के एक साथी को मॉडिफाईड रायफल के साथ गिरफ्तार किया है. हालाकि रायफल का लाइसेंस तो है,लेकिन उसको इतना अधिक मॉडिफाईड कर रखा था जो अस्त्र अधिनियम के विरुद्व है। एसपी सिटी श्लोक कुमार ने बताया कि इस मामले में वीडियो से लोगों की पहचान कर आगे की कार्रवाई की जाएगी. मॉडिफाईड रायफल के साथ पकड़े गए साथी को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है,उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है.

एसपी सिटी ने यह भी कहा है कि गाजियाबाद शहर पूरी तरह शांत है. यहाँ आम वाशिंदे ख़ुशी से रह रहे है. अगर किसी ने भी कोई भी अफवाह फैलाई तो उसके लिए वो खुद जिम्मेदार होगा.

इस पूरे मामले में एएसपी अपर्णा गौतम ने भी पूरे मामले में पल पल की निगाह रखी. पुलिस की सतर्क द्रष्टि से जिले में आज भी कानून व्यवस्था पूरी तरह से चुस्त दुरस्त रही.

डीआईजी/ एसएसपी उपेंद्र अग्रवाल ने जिले की पूरी पुलिस को सख्त निर्देश जारी कर गाजियाबाद में कानून व्यवस्था को पूरी तरह चाक चौबंद रखा. एक बार फिर से गाजियाबाद की मेहनत रंग लाई. इसके लिए पूरे जिले की पुलिस बधाई का पात्र है.

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story