गाजियाबाद

पहले ही सफर में तेजस एक्सप्रेस को झेलना पड़ा विरोध, रेल कर्मियों ने गाजियाबाद में रोक दी तेजस

Special Coverage News
4 Oct 2019 11:30 AM GMT
पहले ही सफर में तेजस एक्सप्रेस को झेलना पड़ा विरोध, रेल कर्मियों ने गाजियाबाद में रोक दी तेजस
x

गाजियाबाद. देश की पहली प्राइवेट (कॉरपोरेट) ट्रेन तेजस एक्सप्रेस (Tejas Express) लखनऊ जंक्शन से रवाना हो गई. अपनी पहली ही यात्रा में इस ट्रेन को रेलकर्मियों के विरोध का सामना करना पड़ा. गाजियाबाद (Ghaziabad) में रेलवे कर्मचारी रेलवे बोर्ड (Railway Board) और सरकार के इस निजीकरण का विरोध करते नजर आए. उत्तरीय रेलवे मजदूर यूनियन के कर्मचारी सैंकड़ों की संख्या में एकत्र होकर सभी कर्मचारी ग़ाज़ियाबाद रेलवे स्टेशन पहुंचे और तेजस एक्सप्रेस के सामने अपना विरोध जताया. साथ ही उन्होंने तेजस ट्रेन रोकने की भी कोशिश की.

जीआरपी, गाजियाबाद पुलिस ने किया हल्का बल प्रयोग

इस दौरान आरपीएफ़, जीआरपी और गाजियाबाद पुलिस भी मौके पर पहुंची. ट्रेन के सामने आते ही यूआरएमयू के कार्यकर्ताओं को हटाने के लिए पुलिस ने हल्का बल प्रयोग भी किया. इसके बाद तेजस ट्रेन बिना किसी अवरोध के रवाना हो गई.

लखनऊ से सीएम योगी ने किया था रवाना

इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने शुक्रवार को देश की पहली प्राइवेट (कॉरपोरेट) ट्रेन तेजस एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर लखनऊ जंक्शन से रवाना किया. लखनऊ (Lucknow) से नई दिल्ली के बीच चलने वाली इस ट्रेन का संचालन इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन (Indian Railway Catering and Tourism Corporation) के द्वारा किया जा रहा है. इस मौके पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि तेजस एक्सप्रेस में यात्रियों को विमान सी सुविधाएं मिलेंगी.

एक घंटे से ज्यादा लेट होने पर यात्रियों को 100 रुपये वापसी की सुविधा

यह ट्रेन कानपुर और गाजियाबाद में रूकते हुए नई दिल्ली पहुंची. यह हाईटेक ट्रेन नियमित रूप से 6 अक्टूबर से चलनी शुरू होगी. IRCTC के मुताबिक अगर ट्रेन एक घंटे से ज्यादा लेट होती है, तो यात्रियों को 100 रुपये और ट्रेन के दो घंटे से ज्यादा लेट होने पर 250 रुपये का भुगतान किया जाएगा. तेजस एक्सप्रेस के पहले दिन के सफर में 400 यात्री लखनऊ से दिल्ली का सफर कर रहे हैं. सभी यात्रियों का तिलक लगाकर स्वागत किया गया.

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story