गाजीपुर

गाजीपुर में बाहुबली मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी किया प्रसाशन ने नजरबंद

Special Coverage News
19 May 2019 2:26 AM GMT
गाजीपुर में बाहुबली मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी किया प्रसाशन ने नजरबंद
x

लोकसभा चुनाव 2019 के सातवें और अंतिम चरण के तहत उत्तर प्रदेश की 13 सीटों पर आज वोटिंग हो रही है. गाजीपुर जिला प्रशासन ने माफिया डॉन मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी को नजरबंद कर दिया है. दरअसल, गाजीपुर लोकसभा सीट पर रविवार को वोटिंग हो रही है.

पूर्वी उत्तर प्रदेश में वाराणसी के बाद सबसे ज्यादा हाईप्रोफाइल सीट गाजीपुर है. इस सीट से बीजेपी की ओर से केंद्रीय मंत्री मनोज सिन्हा उम्मीदवार हैं, वहीं गठबंधन की ओर से पूर्वांचल के बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी चुनाव लड़ रहे हैं. मनोज सिन्हा बीजेपी के प्रत्याशी के रूप में इस सीट से तीन बार संसद पहुंच चुके हैं.

बीजेपी के भारी भरकम राजनीतिज्ञ सिन्हा की वजह से यह सीट इस बार हाई-प्रोफाइल मानी जा रही है. 2014 में मनोज सिन्हा यहां से चुनाव जीते तो मोदी सरकार मंत्रिमंडल में उन्हें जगह दी गई. वह वर्तमान में मोदी सरकार में रेल राज्य मंत्री के अलावा संचार राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) के पद पर हैं. वहीं, बीएसपी प्रत्याशी अफजाल अंसारी इस सीट से 2004 में सांसद रह चुके हैं.

गाजीपुर लोकसभा सीट पर पिता मुख़्तार अंसारी की अनुपस्तिथि में बेटे अब्बास अंसारी बड़ी मेहनत करके चाचा अफजाल अंसारी को चुनाव लड़ाया है. जहाँ उनका मुकाबला केंद्रीय मंत्री और बीजेपी की थिंक टेंक माने जाने वाले मनोज सिन्हा से है. मनोज सिन्हा मोदी लहर में भी मात्र बीस हजार वोट से चुनाव जीत सके थे.

बताते चलें कि लोकसभा चुनाव 2019 के सातवें और अंतिम चरण के लिए आज को वोट डाले जाएंगे. लगभग डेढ़ महीने चले लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण में आठ राज्यों की 59 लोकसभा सीटों पर वोटिंग होगी. सातवें चरण में उत्तर प्रदेश की 13, बिहार और मध्य प्रदेश की 8-8, हिमाचल प्रदेश की 4, झारखंड की 3 और चंडीगढ़ की एकमात्र लोकसभा सीट पर मतदान होगा.

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story