Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > गोरखपुर > गोरखपुर में डा. कफील के मामा की घर में घुसकर गोली मारकर हत्या

गोरखपुर में डा. कफील के मामा की घर में घुसकर गोली मारकर हत्या

डा. कफील खान के मामा नुसरुतुल्ला अहमद वारसी उर्फ दादा को घर के सामने ही खड़े एक युवक ने उनके घर में घुसकर गोली मार दी।

 Shiv Kumar Mishra |  23 Feb 2020 8:11 AM GMT  |  गोरखपुर

गोरखपुर में डा. कफील के मामा की घर में घुसकर गोली मारकर हत्या
x

गोरखपुर: नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में अलीगढ़ में भड़काऊ भाषण देने के मामले में मथुरा जेल में बंद डॉ. कफील खान के मामा की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। गोरखपुर मेडिकल कालेज में ऑक्सीजन की कमी से बच्चों की मौत के मामले में आरोपित डा. कफील खान के मामा नुसरुतुल्ला अहमद वारसी उर्फ दादा को घर के सामने ही खड़े एक युवक ने उनके घर में घुसकर गोली मार दी।

मामा राजघाट में बनकट चक के अपने घर में थे। शनिवार रात घर के सामने काफी देर से खड़े युवक ने इस घटना को अंजाम दिया है। मोहल्ले में लगे सीसी टीवी कैमरों की फुटेज की मदद से पुलिस हमलावर की पहचान करने की कोशिश कर रही है। देर रात खाना खाने के बाद नुसरुतुल्ला घर के सामने टहल रहे थे। इस दौरान पड़ोसी सिराज तारिक के घर के बरामदे में कुछ युवक कैरम खेल रहे थे। टहलते हुए वह उनके पास चले गए और कुछ देर तक उन्हें कैरम खेलते हुए देखते रहे। 11 बजे के आसपास वहां से घर के लिए निकले।

चश्मदीदों के मुताबिक नुसरुतुल्ला के घर के गेट के सामने एक युवक काफी देर से खड़ा था। उनके गेट के पास आते ही वह उनसे बातचीत करने लगा। कुछ देर तक बातचीत करने के बाद युवक उनके साथ ही घर के अंदर चला गया। इसके बाद अचानक गोली चलने की आवाज सुनाई दी। मोहल्ले के लोग उनके घर पहुंचे तो मुख्य दरवाजे के पीछे नुसरुतुल्ला की लाश पड़ी मिली। उनकी आंख और मुंह के बीच में नाक के पास बेहद करीब से एक गोली मारी गई है। मौके से एक खोखा भी बरामद हुआ है।

पुलिस शव को कब्जे में लेकर जांच में जुटी है। साथ ही पुलिस ने मृतक परिवार के तहरीर पर दो नामजद लोगों के खिलाफ हत्या का केस दर्ज किया है। मृतक नुसरूतुल्ला का कई लोगों से प्रॉपर्टी और पैसों के लेनदेन का विवाद चल रहा था। ऐसे में पुलिस पैसों के लेनदेन के साथ ही प्रॉपर्टी के विवाद को लेकर हत्या की आशंका जता रही है। पुलिस ने पीड़ित परिवार की शिकायत पर अनिल सोनकर और इमामुद्दीन के खिलाफ हत्या का केस दर्ज किया है। सीओ कोतवाली वीपी सिंह का कहना है कि मृतक नुसरूतुल्ला की हत्या के मामले में दो लोगों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज करने के साथ उनकी गिरफ्तारी की जाएगी।

हत्या के अन्य पहलुओं को भी ध्यान में रखकर पुलिस छानबीन कर रही है। नुसरुतुल्ला के साथ घर के अंदर जाने वाले युवक ने ही गोली मारी है। घटना की वजह नहीं पता चली है। बता दें कि 10 व 11 अगस्त 2017 को बीआरडी मेडिकल कालेज में हुई बच्चों की मौत के मामले में डा. कफील खान आरोपित हैं। पिछले दिनों अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में भड़काऊ भाषण देने के आरोप में डा. कफील को गिरफ्तार किया गया था। इस समय वह मथुरा जेल में बंद है।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it