गोरखपुर

गोरखपुर में वर्दी पहनकर बैठ गया दरोगा धरने पर, योगी जी बचालो हमें!

Shiv Kumar Mishra
8 Feb 2020 3:40 AM GMT
गोरखपुर में वर्दी पहनकर बैठ गया दरोगा धरने पर, योगी जी बचालो हमें!
x
दारोगा राहुल का आरोप है कि बधवा बाजार में पेट्रोल पंप के सामने उनके पिता ने 47 डिसमिल जमीन खरीदी है. उस जमीन पर भू माफियों की नजर है.

गोरखपुर. सीएम सिटी गोरखपुर में इस बार का नजारा कुछ अलग ही देखने को मिला है. दरअसल भू माफियाओं से तंग आकर गोरखपुर के प्रशिक्षु दारोगा को धरने पर बैठने को मजबूर होना पड़ा है. जिले के बड़हलगंज थाना में तैनात दारोगा का आरोप है कि गांव में उसकी जमीन पर भूमाफिया कब्जा करने में जुटे हैं. जबकि उसकी फरियाद को अनसुना कर स्थानीय पुलिस भी भू माफियाओं का साथ दे रही है. ऐसे में जमीन पर कब्जे को लेकर पुलिस प्रशासन की लचर व्यवस्था से तंग आकर बड़हलगंज कोतवाली में तैनात दरोगा राहुल राव कस्बे के अम्बेडकर चौक पर बावर्दी धरने पर बैठ गया.

इस दौरान दारोगा ने हाथ में एक बैनर ले रखा था. जिसमें योगी सरकार से गुहार लगाई गई थी. बैनर पर लिखा था आदरणीय 'योगी जी भू माफिया से मेरे घरवालों और हमारी जमीन बचाओ'. पुलिस का कोई भी अधिकारी उसकी फरियाद नहीं सुन रहा है. ऐसे में मैं मजबूर हूं. वर्दी में दरोगा के धरने पर बैठने से पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया. सूचना पर पहुंचे अन्य पुलिसकर्मियों ने दारोगा को मौके से उठाया. वहीं एसएसपी ने धरने पर बैठे दारोगा प्रकरण का संज्ञान लेते हुए उसे मुख्यालय तलब किया है. गौरतलब है कि बड़हलगंज कोतवाली में तैनात दरोगा राहुल राव जौनपुर जिले के मीरगंज स्थित बधवा बाजार का निवासी हैं.

दारोगा राहुल का आरोप है कि बधवा बाजार में पेट्रोल पंप के सामने उनके पिता ने 47 डिसमिल जमीन खरीदी है. उस जमीन पर भू माफियों की नजर है. ऐसे में तीन-चार दबंगों उसकी जमीन का ज्यादातर हिस्सा कब्जा कर मकान बना लिया है. वर्तमान में सिर्फ 9 डिसमिल जमीन ही बची है. दारोगा राहुल राव का आरोप है कि उन्होंने इलाके के थानेदार से लेकर एसपी तक से अपनी शिकायत की. लेकिन कहीं भी कोई सुनवाई नहीं हुई तो वह धरने पर बैठने को मजबूर हुआ. फिलहाल इस मामले में पुलिस अधिकारी अभी कुछ कहने से बच रहे हैं.

Tags
Shiv Kumar Mishra

Shiv Kumar Mishra

Next Story