Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > हरदोई > हरदोई में रेल कहर बनकर टूटी, चार लोंगों की मौत

हरदोई में रेल कहर बनकर टूटी, चार लोंगों की मौत

 Special Coverage News |  6 Nov 2018 3:34 AM GMT  |  हरदोई

हरदोई में रेल कहर बनकर टूटी, चार लोंगों की मौत

देश में ट्रेन हादसे रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं। बीते दिनों दशहरा में रावण दहन के दौरान पंजाब के अमृतसर में भीषण ट्रेन हादसे में 67 लोगों की मौत हो गई थी। अब ताजा मामला उत्तर प्रदेश के हरदोई जनपद का है। जहां लखनऊ-नई दिल्ली रूट पर काम कर रहे चार गैंगमैन की कटकर मौत हो गई। इस हादसे के बाद एक बार फिर से रेलवे पर सवाल उठने लगे हैं। मृतक के परिजनों ने शव उठाने से रोक दिया। मौके पर रेलवे और पुलिस-प्रशासन के आला अधिकारी पहुंच चुके हैं। जानकारी के मुताबिक, एक कर्मचारी लापता भी बताया जा रहा है।

बताया जा रहा है वे लोग दोपहर को लखनऊ-नई दिल्ली रूट पर काम कर रहे थे। इसी दौरान अकालतख्त एक्सप्रेस अचानक से आ गई। चारों गैंगमैन जब तक कुछ समझ पाते वह ट्रेन की चपेट में आ गए। शुरुआती जांच में इस हादसे में पीडब्ल्यूआई की गलती बताई जा रही है। काम के दौरान वहां पर किसी तरह का बोर्ड नहीं लगा था और न ही झंडे लगाए गए थे। इसलिए, ट्रेन बिना रुके आ गई और हादसा हो गया।

वहीं, पीडब्ल्यूआई का कहना है कि उसने ब्लॉक की जानकारी संडीला स्टेशन को दी थी, लेकिन सूचना स्वीकार नहीं किया गया। वहां मौजूद दूसरे गैंगमैन का कहना है कि उस दौरान पटरी के बोल्ट मशीन से कसे जा रहे थे। जब तक ट्रेन आई तब तक चार बोल्ट कसे जा चुके थे, इसलिए ट्रेन नहीं पलटी। अगर बोल्ट नहीं कसे गए होते तो ट्रेन हादसे का शिकार हो जाती। फिलहाल, तमाम पहलुओं को ध्यान में रखते हुए मामले की जांच की जा रही है।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Share it
Top