Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > हरदोई > लोकसभा चुनाव 2019 : राज्यसभा सांसद अशोक वाजपेयी ने पत्नी सहित किया मतदान

लोकसभा चुनाव 2019 : राज्यसभा सांसद अशोक वाजपेयी ने पत्नी सहित किया मतदान

मतदान के बाद उंगली पर लगी स्याही दिखाते हुए राज्यसभा सांसद।

 Special Coverage News |  29 April 2019 4:55 AM GMT  |  दिल्ली

लोकसभा चुनाव 2019 : राज्यसभा सांसद अशोक वाजपेयी ने पत्नी सहित किया मतदान

हरदोई : लोकसभा चुनावों के चौथे चरण में आज नौ राज्यों की 72 संसदीय सीटों पर मतदान जारी है. इनमें महाराष्ट्र की 17, राजस्थान और उत्तर प्रदेश की 13-13, पश्चिम बंगाल की आठ, मध्य प्रदेश और ओड़िशा की छह-छह, बिहार की पांच और झारखंड की तीन सीटों पर वोटिंग हो रही है. जम्मू-कश्मीर की अनंतनाग सीट पर भी मतदान जारी है. अनंतनाग सीट पर तीन चरणों में मतदान कराया जा रहा है.

बीजेपी और उसकी सहयोगी पार्टियों के लिए चुनावों का यह चरण काफी अहम माना जा रहा है, क्योंकि 2014 के लोकसभा चुनावों में इन 72 में से 56 सीटों पर उन्हें जीत मिली थी. बाकी बची 16 सीटों में से दो पर कांग्रेस को जीत मिली थी जबकि शेष सीटें तृणमूल कांग्रेस (छह) और बीजद (छह) जैसी विपक्षी पार्टियों के खाते में गई थी. चौथे चरण में पूर्व केंद्रीय मंत्रियों सलमान खुर्शीद, श्रीप्रकाश जायसवाल, यूपी के कैबिनेट मंत्री सत्यदेव पचौरी, सपा की डिंपल यादव, साक्षी महाराज और राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष रामशंकर कठेरिया जैसे राजनीतिक दिग्गजों की प्रतिष्ठा दांव पर है.

LIVE UPDATE -

बीजेपी के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद अशोक बाजपाई ने हरदोई में सपत्नीक किया मतदान, मतदान के बाद उंगली पर लगी स्याही दिखाते हुए राज्यसभा सांसद।

लोकसभा चुनाव के चौथे चरण के लिए सुबह 9 बजे तक सभी 9 राज्यों में 10.27 फीसदी मतदान हुआ।

लोकसभा चुनाव के चौथे चरण के लिए सुबह 9 बजे तक मुंबई में नॉर्थ वेस्ट सीट पर 6.3%, नॉर्थ सेंट्रल सीट पर 5.05%, नॉर्थ ईस्ट सीट पर 5.32% और मुंबई नॉर्थ सीट पर 7.85% मतदान हुआ।

लोकसभा चुनाव के चौथे चरण में सुबह 9 बजे तक महाराष्ट्र में 6.82%, मध्य प्रदेश में 11.11%, ओडिशा में 9% और पश्चिम बंगाल में 16.90% मतदान हुआ।

उत्तर प्रदेश में सुबह 9 बजे तक अकबरपुर में 10.5 फीसदी, कानपुर नगर में 8 फीसदी और उन्नाव में 11.05 फीसदी मतदान हुआ।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it
Top