Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > हरदोई > प्रशासनिक अधिकारियों के संरक्षण में नौनिहालों के भविष्य से खिलवाड़ कर रहा शिक्षक!

प्रशासनिक अधिकारियों के संरक्षण में नौनिहालों के भविष्य से खिलवाड़ कर रहा शिक्षक!

 Special Coverage News |  19 Sep 2019 8:18 AM GMT  |  हरदोई

प्रशासनिक अधिकारियों के संरक्षण में नौनिहालों के भविष्य से खिलवाड़ कर रहा शिक्षक!
x

हरदोई। वैसे तो शिक्षकों के लिए सख्त निर्देश है कि वे स्कूल समय मे कहीं घूमते फिरते न दिख जाएं, यहां तक कि बीएसए कार्यालय में भी उनके जाने पर सख्त पाबंदी है। किन्तु लाल घेरे में ये सख्स बीते डेढ़ साल से प्रशासनिक अधिकारियों के इर्द गिर्द ही घूमते देखा जा रहा है, इससे स्पष्ट है कि ये कभी अपने स्कूल नही जाता।

जिम्मेदारों की देखरेख में स्कूली बच्चों का भविष्य किस तरहं बर्बाद किया जा रहा है इसे समझने के लिए ये उदाहरण पर्याप्त है। विगत माह पर्यावरण चौक बघौली के डीएम द्वारा किये गए निरीक्षण में भी स्कूल समय मे ये शिक्षक वहां देखा गया था जिसे द टेलीकास्ट ने प्रमुखता से प्रसारित किया था, दूसरे दिन उसके स्कूल में जाकर देखा गया तो शिक्षक का हाजिरी कालम 11 दिन पीछे से कोरा पाया गया। मतलब वो 15 दिन के हस्ताक्षर एक साथ कर देता है और बिना बच्चों को पढ़ाये ही सरकार से वेतन ले रहा है।

इस शिक्षक का नाम मनीष मिश्रा है, इनकी तैनाती वर्तमान में जिले के टड़ियावां ब्लाक के प्राथमिक विद्यालय ओदरा में है। अधिकारियों के संरक्षण में वह भारत के भविष्य को गर्त में ले जाने की कोई कमी नही छोड़ रहा है। आज फिर एक सरकारी कार्यक्रम में उसे स्कूल अवधि में मंच संचालन करते देखा गया। ऐसे में फिर वही सवाल आखिर एक शिक्षक अपने स्कूल न जाकर यहां कैसे मंच संचालन कर रहा है? आखिर प्रशासनिक अधिकारी इस शिक्षक पर इतना मेहरबान क्यों हैं? इसका जवाब हर कोई चाहता है। वहीं विभागीय व अन्य अधिकारी इस विषय पर कुछ भी बोलने को तैयार नही हैं।


Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it