Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > जौनपुर > मड़ियाहूं में छः करोड़ से बनेगा फायर स्टेशन, विधायक लीना तिवारी नें किया भूमि पूजन

मड़ियाहूं में छः करोड़ से बनेगा फायर स्टेशन, विधायक लीना तिवारी नें किया भूमि पूजन

रामनगर ब्लाक क्षेत्र के जोगापुर गांव में बनने वाले फायर स्टेशन की भूमि का मंगलवार को क्षेत्रीय विधायक डॉ लीना तिवारी ने मंत्रोच्चार के बीच हवन और नारियल फोड़कर पूजन एवं शिलान्यास किया।

 Shiv Kumar Mishra |  28 Jan 2020 5:09 PM GMT  |  जौनपुर

मड़ियाहूं में छः करोड़ से बनेगा फायर स्टेशन, विधायक लीना तिवारी नें किया भूमि पूजन

मड़ियाहूं, जौनपुर। मंगलवार को फायर स्टेशन के लिए भूमि पूजन का कार्य सम्पन्न हुआ। विधायक के साथ साथ क्षेत्र के वरिष्ठ लोग भी मौजूद रहे। क्षेत्रीय लोगों में खुशी देखी गयी कि उनके इलाके में आग पर काबू पाने के लिए संसाधन की व्यवस्था की जा रही है। रामनगर ब्लाक क्षेत्र के जोगापुर गांव में बनने वाले फायर स्टेशन की भूमि का मंगलवार को क्षेत्रीय विधायक डॉ लीना तिवारी ने मंत्रोच्चार के बीच हवन और नारियल फोड़कर पूजन एवं शिलान्यास किया।

इस दौरान उन्होंने एक शिलापट का अनावरण भी किया। पण्डित ने मंत्रोच्चार किया। इस अवसर पर एक समारोह का आयोजन किया गया। जिसमे उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुये डॉ लीना तिवारी नें कहा कि यह फायर ब्रिगेड स्टेशन मड़ियाहूं विधानसभा ही नहीं बल्कि मछलीशहर,जफराबाद के लोगों को भी उपयोग में आयेगा। इससे क्षेत्र की जनता को काफी राहत होगी आकस्मिक अग्निकांड में तुरन्त सहायता मिलेगी और फायर ब्रिगेड के लिए जिला मुख्यालय से संपर्क नहीं करना होगा, विधायक ने कहा कि मैं क्षेत्र जानता की सेवा करने के लिए कृत संकल्पित हूँ।

कार्यक्रम की अध्यक्षता डॉ. प्रमोद कुमार सिंह पूर्व जिला पंचायत सदस्य व संचालन डॉ. अजय सिंह ने किया इस मौके पर समाज सेवी उमाकान्त बरनवाल, डॉ. चन्देश सिंह, सात्विक तिवारी, उदय प्रताप पटेल, चन्द्रशेखर,संतोष दुबे,राजनाथ पटेल,राजेश तिवारी, ललई सरोज,शिवशंकर गुप्ता,राधेश्याम यादव एडीओ पंचायत रामनगर,सुधाकर दीक्षित आदि लोग उपस्थित रहे।जिला अग्निशमन अधिकारी अनिमेष सिंह ने बताया कि यह फायर ब्रिगेड स्टेशन लगभग 6 करोड की लागत से बनेगा और आग बुझाने के लिए 2 गाड़ी रहेगी और करीब 2 दर्जन स्टाफ रहेगा जो किसी भी आपदा से निपटने के लिए कुशलता पूर्वक सहायता करेंगे। आयोजक संतोष दुबे ने सभी आगुन्तको का आभार प्रकट किया।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it
Top