Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > जौनपुर > पूर्व डीजीसी ने पूर्व मंत्री ललई यादव से मांगी माफी, केस वापस लिया

पूर्व डीजीसी ने पूर्व मंत्री ललई यादव से मांगी माफी, केस वापस लिया

 Special Coverage News |  2018-11-02 09:52:39.0  |  दिल्ली

पूर्व डीजीसी ने पूर्व मंत्री ललई यादव से मांगी माफी, केस वापस लिया

जौनपुर। पूर्व डीजीसी फौजदारी और सपा कार्यकर्ता राजेंद्र प्रसाद 'टाइगर' ने पूर्व मंत्री शाहगंज विधायक शैलेंद्र यादव ललई से माफी मांगी है। राजेंद्र यादव ने पूर्व मंत्री पर मुकदमा किया था। सपा के पूर्व कार्यकर्ता राजेंद्र प्रसाद यादव 'टाईगर' अभी हाल में एक बूथ स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन के दौरान पूर्व मंत्री शाहगंज विधायक ललई यादव, जगदीश सोनकर समेत कई नेताओं के खिलाफ जमकर अपशब्दों का इस्तेमाल किया था। इसके के बाद ज़िला कमेटी ने सपा कार्यकर्ता को पार्टी से 6 साल के लिए निष्कासित कर दिया था।

बुधवार को सरदार वल्लभ भाई पटेल जी जयंती पर जिला पार्टी कार्यालय पर कार्यक्रम चल रहा था उस समय जिलाध्यक्ष लालबहादुर यादव सभा को संबोधित कर रहे थे। पार्टी से अनुशासनहीनता के आरोप में निकाले गए राजेंद्र यादव टाईगर बोलने की जिद करने लगे तथा अनुमति न देने पर बोलने लगे। इस तरह की अनुशासनहीनता देख बैठक में शामिल लोगो ने कड़ा विरोध किया और कहा जो व्यक्ति पार्टी से निष्कासित है उसे बोलने की अनुमति कैसे दी जा सकती है। इसके बाद उन्होंने पूर्व मंत्री को उत्तरदायी कहते हुए उनके इशारे पर विरोध बताया और उनके ऊपर मनगढ़ंत तहरीर कोतवाली थाने में देकर 598 के तहत मुकदमा दर्ज करा दिया था।

आपको बता दें कि पार्टी से निष्कासित कार्यकर्ता पूर्व मंत्री शैलेंद्र यादव ललई से माफी मांगे जाने के बाद पूर्व मंत्री ने कहा ये मामले हमारे राजनीतिक विरोधियों द्वारा हमें हतोत्‍साति करने और हमारे नेतृत्‍व को इन कानूनी मामलों में उलझाए रखने के लिए दर्ज कराया गया था ऐसे मामलों को आपसी सहमति से सुलझाने का निर्णय पार्टी के लीगल टीम के सलाह पर लिया गया है।

राजेंद्र प्रसाद ने पुलिस अधीक्षक को लिखे 'माफीनामे' में लिखा है, 'कि उपरोक्त घटना केवल हम कुछ कार्यकर्ताओ के बीच कहा सुनी हुई थी। मेरे साथ कोई मारपीट व लूटपाट कि कोई घटना नही हुई थी। और न ही मुझपर किसी ने रिवाल्वर तानी थी। मै उपरोक्त अपराध संख्या में कोई कार्यवाही नही चाहता हूँ तथा मामला हम पक्षकारों के मध्य आपसी बातचीत का है। इसलिए मैं आपके खिलाफ लगाए गए सभी आरोप और बयान वापस लेता हूं और उनके लिए माफी भी मांगता हू।

Tags:    
Share it
Top