जौनपुर

मड़ियाहूं विधायक लीना तिवारी के क्षेत्र ने बीपी सरोज के सिर बांधा जीत का सेहरा

Special Coverage News
25 May 2019 4:20 PM GMT
मड़ियाहूं विधायक लीना तिवारी के क्षेत्र ने बीपी सरोज के सिर बांधा जीत का सेहरा
x

जौनपुर। मछलीशहर लोकसभा सीट पर अंतिम समय तक मुकाबला रोचक बना रहा। हालत यह रही कि हर राउंड के बाद उलटफेर होता रहा। बीपी सरोज को जहां 4,88,397 वोट मिले वहीं टी राम 4,88,216 वोट पाकर दूसरे नंबर पर रहे। माना जा रहा है कि बीपी सरोज की जीत लोकसभा चुनाव 2019 में देश में सबसे कम अंतर की जीत है। मछलीशहर में मतों की गिनती शुरू होने के साथ ही उतार-चढ़ाव का दौर शुरू हो गया था।पिंडरा और मड़‍ियाहूं से करीब 49 हजार मतों की बढ़त ने बीपी सरोज की जीत आसान कर सेहरा बाँध दिया।

विधानसभा चुनाव 2017 में अपना दल से विधायक बनीं डा. लीना तिवारी को 58804 मत प्राप्त हुआ था। जबकि लोकसभा 2019 के चुनाव में उनके विधानसभा में 91714 मत ‌मिले। ऐसे में डा. लीना तिवारी ने भाजपा प्रत्याशी को अपने से अधिक मत दिलाने में कारगर भूमिका अदा की जिससे भाजपा प्रत्याशी की लाज बच गई और वह 181 वोट से चुनाव जीत सके। वैसे चुनाव के दौरान भाजपा प्रत्याशी ने मड़ियाहूं विधायक के सहयोग को लेकर सवाल भी खड़ा किया था लेकिन यह सवाल मतदान के बाद निर्मूल साबित हो गया। जहां तक जफराबाद विधानसभा क्षेत्र का सवाल है यहां भाजपा और बसपा के बीच कांटे की टक्कर रही। यहां 1925 मत ही भाजपा बसपा से कम पाई।

मछलीशहर से भाजपा प्रत्याशी बीपी सरोज की जीत पर मड़ियाहूं से अपना दल एस विधायक ने सभी मतदाताओं के प्रति आभार व्यक्त किया है। विधायक लीना तिवारी ने कहा कि यह जीत आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री आदरणीय योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में विकास और राष्ट्रवाद की जीत है। विधायक लीना तिवारी ने कहा कि केंद्र और प्रदेश सरकार के विकास और राष्ट्रवाद के अभियान को जनता ने हाथों हाथ लिया जिसके चलते बीजेपी को मछली शहर सहित पूरे देश मे प्रचंड जीत मिली।

उन्होंने कहा कि जनता ने जातिवाद, वंशवाद, और भ्रष्टाचार के साथ अपराध के मुंह पर जोरदार तमाचा मारते हुए बीजेपी को बड़ी जीत दी है।उन्होंने कहा कि विकास,राष्ट्रवाद और सार्वजनिक जीवन मे सुचिता को बढ़ावा देते हुए जनता ने जिस तरह से अपना समर्थन प्रत्याशी बीपी सरोज को दिया और मड़ियाहूं के लोगों उन्हें रोमांचक जीत दिलाई उसके लिए जनता बधाई की पात्र है। गौरतलब है कि लीना तिवारी अपने से ज्यादा मत दिलाने मे कारगार साबित हुई। जीत में अहम किरदार अदा करने वाली अपना दल एस विधायक लीना ऐन वक्त पर मोर्चा सम्भालते हुए भाजपा के जीत की राह आसान कर गयी। जिसका सुखद परिणाम भी सामने आया।

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story