जौनपुर

शाहगंज विधायक ललई यादव ने विधानसभा में उठाया क्षेत्र के विकास का सवाल

Special Coverage News
28 July 2019 6:33 AM GMT
शाहगंज विधायक ललई यादव ने विधानसभा में उठाया क्षेत्र के विकास का सवाल
x
वही एक घटना का जिक्र करते हुए कहा नगर मे ट्यूबवेल लगाने कि भी जगह नहीं, टंकी लगाने का भी जगह नहीं, नगर पालिका सरकारी अस्पताल कि बाऊड्री तोड़वा कर दुकान बनवा रहा था, जो हमने स्वास्थ मंत्री से कहकर रुकवाया।

जौनपुर। शाहगंज विधायक शैलेंद्र यादव ललई द्वारा विधानसभा में प्रदेश की विभिन्न समस्याओं को बीते विधानसभा के मानसून सत्र में उठाया गया। उन्होंने मंगलवार को विधानसभा में प्रश्नकाल के दौरान सरकार के मंत्री से पूछा कि दो वित्तीय वर्ष मे प्रदेश भर मे सरकार जितने भी तालाबों को खुदवाने का काम किया है, क्या उस क्षेत्र के विधायक को सूची उपलब्ध कराने का काम करेंगें? इस लिये कि क्या वास्तव मे खुदाई हुई है या केवल कागज पर है।

बुधवार को ललई ने प्रश्नकाल के दौरान अध्यक्ष से कहा कि मै जिस क्षेत्र से चुनकर आता हूँ वह जौनपुर जनपद का शाहगंज विधानसभा क्षेत्र है जो शाहगंज नगर परिषद भी है और यह बहुत पुराना नगर पंचायत था जिसे बहुत दिनों पहलें नगर परिषद का रुप दे दिया गया। पूरे प्रदेश मे यह सबसे कम क्षेत्रफल का नगर परिषद है तथा सबसे कम जनसंख्या का नगर परिषद है। आज देखनें मे जो उसका स्वरूप लगता है चारो तरफ बडे़ पैमाने पर नगर बढ़ चुका है। क्या मंत्री जी शाहगंज नगर परिषद का सीमा विस्तार करने का काम करेंगें? वही एक घटना का जिक्र करते हुए कहा नगर मे ट्यूबवेल लगाने कि भी जगह नहीं, टंकी लगाने का भी जगह नहीं, नगर पालिका सरकारी अस्पताल कि बाऊड्री तोड़वा कर दुकान बनवा रहा था, जो हमने स्वास्थ मंत्री से कहकर रुकवाया।

गुरुवार को प्रश्न करते हुए कहा कि पूर्व समाजवादी सरकार मे किंग जार्ज मेडिकल कालेज के ट्रामा सेंटर मे कुल कितने वेंटिलेटर की व्यवस्था की थी और वर्तमान में कितने संचालित किये जा रंहे है? कुछ लाख रुपए के कारण वैसे ही डिब्बे मे पड़े है क्या सरकार पैसे की व्यवस्था करके किंग जार्ज मेडिकल के ट्रामा सेंटर मे वेंटिलेटर चलाने का काम करेंगी?

शनिवार को ऊर्जा मंत्री से प्रश्न करते हुए कहा कि दो वर्षो मे अबतक कुल सबस्टेशन स्वीकृत किये गये? दूसरा सवाल करते हुए कहा कि मार्च 2017 से पहलें 33/11, 132, 220, 400 केवीए के जितने सबस्टेशन स्वीकृत थे जिसमें धन आवंटन कि प्रक्रिया भी हो गयी थी, टेंडर भी हो गये थे। क्या वे सभी सबस्टेशन पूर्ण कर लिये गये है? या अगर नहीं पूर्ण करें गये है तो सरकार उसे कबतक पूरा कराकर उर्जित कराने का काम करेंगी?

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story