Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > झांसी > झांसी एनकाउंटर केस : पुष्पेंद्र की मौत के सातवें दिन सदमें से दादी की मौत

झांसी एनकाउंटर केस : पुष्पेंद्र की मौत के सातवें दिन सदमें से दादी की मौत

एक हफ्ते में दो मौतों से परिवार में मातम है। गांव वालों ने नम आंखों से विदाई दी है।

 Special Coverage News |  13 Oct 2019 9:07 AM GMT  |  झांसी

झांसी एनकाउंटर केस :  पुष्पेंद्र की मौत के सातवें दिन सदमें से दादी की मौत

झांसी. पुलिस एनकाउंटर में मारे गए बालू खनन से जुड़े पुष्पेंद्र यादव की 90 वर्षीय दादी की रविवार सुबह मौत हो गई। परिजनों का आरोप है कि, पुष्पेंद्र की मौत के बाद से उसकी दादी काफी सदमे में थीं। एक हफ्ते में दो मौतों से परिवार में मातम है। गांव वालों ने नम आंखों से विदाई दी है।

क्या है मामला

झांसी पुलिस के अनुसार, शनिवार की रात बालू खनन में शामिल पुष्पेंद्र ने कानपुर-झांसी राजमार्ग पर मोंठ के थानाध्यक्ष धर्मेंद्र सिंह चौहान पर फायर कर उनकी कार लूट ली थी। हमले में इंस्पेक्टर धर्मेंद्र के चेहरे पर फायर बर्न के निशान मिले थे। उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। पुलिस ने उसी रात नाकेबंदी कर पुष्पेंद्र को गुरसरांय थाना इलाके में फरीदा के पास मुठभेड़ में मार गिराया था। उस वक्त पुष्पेंद्र के साथ दो और लोग थे। लेकिन, वे फरार हो गए।

बीते रविवार को पुष्पेंद्र यादव, विपिन, रविंद्र के खिलाफ मोंठ और गुरसरांय थाने में दो अलग-अलग मामले दर्ज किए गए। जबकि इससे पहले पुष्पेंद्र पर कोई मामला दर्ज नहीं होने का दावा किया गया। बीते दिनों मोंठ पुलिस ने पुष्पेंद्र का एक ट्रक पकड़ कर सीज कर दिया था। इसी मामले को लेकर पुष्पेंद्र का इंस्पेक्टर से विवाद होना सामने आया।

अखिलेश यादव ने हत्या करार दिया था

परिजनों ने मुठभेड़ पर सवाल उठाते हुए सोमवार को पुष्पेंद्र का शव लेने से इंकार कर दिया था। परिजनों का कहना था कि एनकाउंटर करने वाले पुलिसकर्मियों पर एफआईआर दर्ज की जाए। कई बार की वार्ता विफल होने के बाद पुलिस ने झांसी ले जाकर पुष्पेंद्र का अंतिम संस्कार कर दिया था। पुलिस ने मंगलवार को पुष्पेंद्र का अपराधिक इतिहास होने का विवरण पेश किया। जिसमें उस पर गुंडा ऐक्ट समेत पांच केस दर्ज होना बताया गया।

इधर, देर शाम घायल इंस्पेक्टर का कानपुर तबादला कर दिया गया। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने परिवार से मुलाकात की थी और एनकाउंटर को हत्या करार दिया था। जबकि शनिवार को एसपी सिटी को भी हटा दिया गया है।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it