Top
Breaking News
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > कानपुर > लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे पर बस ने कार को मारी टक्कर, 6 की मौत

लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे पर बस ने कार को मारी टक्कर, 6 की मौत

पुलिस ने फॉर्च्यूनर के नंबर से पता किया कि कार दिल्ली की रहने वाली सुनीता सिंह के नाम से दिल्ली आरटीओ में रजिस्टर्ड है।

 Sujeet Kumar Gupta |  18 Feb 2020 5:55 AM GMT  |  नई दिल्ली

लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे पर बस ने कार को मारी टक्कर, 6 की मौत

आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर कानपुर के बिल्हौर स्थित मकनपुर कस्बे में सोमवार देर रात एक अनियंत्रित रोडवेज बस ने एसयूवी कार की टक्कर मार दी जिसमें छह लोगों की मौत हो गई। जबकि 20 लोग घायल हुए हैं। पुलिस के अनुसार रात में जिस वक्त हादसा हुआ, उस समय बिहार की बस की रफ्तार करीब 100 किमी प्रति घंटा थी और फार्च्यूनर की रफ्तार 120 किमी प्रति घंटे से ऊपर थी। बस के चालक को झपकी लगते ही बस अनियंत्रित होकर दूसरी दिशा में चली गई और फॉर्च्यूनर से टकरा गई। पुलिस यह जानने का प्रयास कर रही है कि बस की स्टेयरिंग फेल हुई या चालक को झपकी आई। इन दो बिन्दुओं पर पड़ताल चल रही है।

बातदें कि बिहार स्टेट ट्रांसपोर्ट की वॉल्वो बस आगरा से 40 यात्रियों को लेकर बिहार के मुजफ्फरपुर जा रही थी। वहीं, लखनऊ से तेज रफ्तार एसयूवी कार दिल्ली की ओर जा रही थी। सोमवार देर रात करीब 12:45 बजे रोडवेज बस अचानक अनियंत्रित हो गई और दूसरी लेन पर चल रही कार को टक्कर मारते हुए रेलिंग तोड़कर पुल से नीचे जा गिरी। टक्कर इतनी तेज थी कि कार के परखचे उड़ गए। कार सवार पांच और रोडवेज के ड्राइवर ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। देर रात पुलिस ने बचाव अभियान चलाया और बस में फंसे यात्रियों को किसी तरह निकाला।

कानपुर के एसपी ग्रामीण प्रद्युम्न सिंह ने बताया कि हादसे में छह लोगों के मरने की पुष्टि हो चुकी है। कार सवार चार लोगों की पहचान हो चुकी है। सनी (35), मुकेश (40), राम शंकर व सुरजीत, की मौत हो गई। वहीं, कार दिल्ली की सुनीता सिंह के नाम हैं।

लग्जरी कार को टक्कर मारने के बाद बस जब आगरा एक्सप्रेस वे की रेलिंग तोड़ती हुई नीचे सड़क गिरी तो वह पहियों के बल सीधी ही गिरी, इससे बड़ा हादसा होने से बच गया। अगर बस उल्टी गिरती तो कुछ भी हो सकता था और सभी सवारियों की जान को खतरा बढ़ जाता।

एसयूवी से पुलिस अंदाजा लगा रही है कि टक्कर इतनी भीषण थी कि कार में सेफ्टी बैलून खुलने के बावजूद उसमें सवार किसी की जान नहीं बच सकी। बस में सवार दिल्ली के रहने वाले दिलीप कुमार ने बताया कि वह मुजफ्फरपुर में बहन की शादी में शामिल होने के लिए निकले थे। बस की फार्च्यूनर से टक्कर होते ही तेज आवाज के साथ धमाका हुआ और बस फ्लाईओवर से करीब 20 फीट नीचे जा गिरी।

नवनीत शंकर मुजफ्फरपुर, प्रदीप और कबीर मैनपुरी, मित्रा सिंह मैनपुरी, आलोक दिल्ली, प्रदीप, भूरी सिंह, राकेश, सुखबीर सिंह और अजय पाल समेत 20 से अधिक लोग हादसे में घायल हुए हैं। हादसे में घायल मुजफ्फरपुर निवासी दिलीप को देर रात अस्पताल पहुंचाया गया। उसकी स्थिति ऐसी हो चुकी थी कि हादसे के बारे में ठीक से कुछ जानकारी नहीं दे पा रहा है

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story

नवीनतम

Share it