Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > कासगंज > कासगंज: प्रेग्नेंट रेप पीड़िता की प्रसव के दौरान मौत, परिजनों ने डॉक्टरों पर लगाया गंभीर आरोप

कासगंज: प्रेग्नेंट रेप पीड़िता की प्रसव के दौरान मौत, परिजनों ने डॉक्टरों पर लगाया गंभीर आरोप

कासगंज में रेप पीडिता की प्रसव के दौरान मौत हो गई.

 Shiv Kumar Mishra |  10 Feb 2020 9:17 AM GMT  |  कासगंज

कासगंज: प्रेग्नेंट रेप पीड़िता की प्रसव के दौरान मौत, परिजनों ने डॉक्टरों पर लगाया गंभीर आरोप

कासगंज. उत्तर प्रदेश के जनपद कासगंज में एक रेप पीड़िता की जिला अस्पताल में डॉक्टरों की लापरवाही की वजह से प्रसव के आधे घंटे बाद मौत हो गई. पीड़िता के चाचा का जिला चिकित्सालय में तैनात डॉक्टरों पर आरोप है कि प्रसव के आधा घंटा बाद तक कोई भी डॉक्टर उसे देखने नहीं आया. अगर डॉक्टरों ने समय परुस्का इलाज किया होता तो भतीजी की जान बच सकती थी. फिलहाल बच्चा स्वास्थ्य बताया जा रहा है. उधर पुलिस ने मृतक पीड़िता के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और आगे की आवश्यक कार्यवाही की जा रही है.

9 महीने पहले हुआ था रेप

बता दें मृतक के साथ गांव के ही एक नामजद आरोपी ने 9 माह पहले दुष्कर्म किया था. जिसके बाद रेप पीड़िता गर्भवती हो गई थी. जिसका मुकदमा अक्टूबर में सदर कोतवाली में दर्ज किया गया था जिसके बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था.

डॉक्टरों पर लापरवाही का आरोप

मृतक पीड़िता कासगंज कोतवाली क्षेत्र के हीरा नगला की रहने वाली थी. प्रसव पीड़ा के बाद शनिवार देर शाम उसे जिला महिला अस्पताल में एडमिट कराया गया था. जहां रविवार की सुबह युवती ने एक बच्चे को जन्म दिया. लेकिन आरोप है कि डॉक्टरों ने अच्छे से देखभाल नहीं कि. प्रसव के बाद पीड़िता एक घंटे तक जमीन पर तड़पती रही. लेकिन किसी भी डॉक्टर ने उसे अटेंड नहीं किया. मौत के बाद तीमरदारों ने अस्पताल की डॉक्टरों पर सीधे-सीधे लापरवाही का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की है.

सीएमएस ने कही ये बात

मौके पर पहुंची कोतवाली पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. इस मामले में जिला अस्पताल के सीएमएस डॉ राजकिशोर से जच्चा की मौत की वजह जनाने का प्रयास किया तो उन्होंने गैर जिम्मेदाराना बयान दते हुए कहा कि रविवार के चलते मुख्यमंत्री के जन आरोग्य स्वास्थ्य मेले में चिकित्सक लगे हुए थे. जैसे ही जानकारी हुई तो वह अस्पताल में पहुंच गए.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it