Archived

कासगंज में बड़ा हादसा , मकान गिरने से एक ही परिवार के तीन मासूम बच्चों की मौत, महिला समेत तीन गंभीर घायल

कासगंज में बड़ा हादसा , मकान गिरने से एक ही परिवार के तीन मासूम बच्चों की मौत, महिला समेत तीन गंभीर घायल
x

यूपी के कासगंज जिले में तेज बरसात के चलते सहावर इलाके में एक मकान की छत धरासाई होने से तीन बच्चों की मौके पर मौत और एक महिला समेत तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. घटना की सूचना मिलते ही मौके पर जिलाधिकारी आर पी सिंह और अन्य आलाधिकारी भी मौके पर पहुंचे.


घटना जनपद के थाना सहावर के ग्राम सुजानपुर की है.वीती रात्रि अगनलाल का पूरा परिबार सोया हुआ था और हो रही थी मूसलाधार बारिश हो रही थी.रात्रि 4 बजे के लगभग गाटर पत्थर के मकान की छत गिरी भरभराकर जिसमे अगनलाल छोड़ सभी दबगए.जैसे है मकान गिरने की सूचना पर उठ उठ कर सब दौड़ लिए ओर दौड़कर अगनलाल की पत्नी शारदा देवी 38 बर्ष व पुत्र सतेंद्र 11 बर्ष कुमारी गोरी को खींच कर बाहर निकाला.

इस घटना में छाया उम्र 10 साल, शर्मीली उम्र सात साल और पुत्र सौरव उम्र दो वर्ष की मौके पर दबकर मौत हो गई. इस घटना से गाँव में कोहराम मच गया. जिलाधिकारी आर पी सिंह ने देवी आपदा कोष से मृतकों को चार चार लाख की अनुग्रह राशि शासन की और से देने की घोषणा की. जिलाधिकारी ने घयलों को भी आर्थिक सहायता प्रदान की और दाह संस्कार हेतु परिजनों को नकद छः हजार रूपये दिए. जिलाधिकारी ने ग्राम प्रधान को आदेश देते हुए कहा कि राशन डीलर द्वारा इनकी राशन व्यवस्था और मकान का खाका तैयार करने को कहा. साथ ही निर्देश दिया कि तब तक अन्य मकान में शिफ्ट करें और इनका ख्याल रखा जाय.

शिव कुमार मिश्र

शिव कुमार मिश्र

    Next Story