Home > यूपी के कौशाम्बी में ट्रेन मे बम की सूचना से मचा हडकंप

यूपी के कौशाम्बी में ट्रेन मे बम की सूचना से मचा हडकंप

 शिव कुमार मिश्र |  2017-12-08 11:32:47.0  |  दिल्ली

यूपी के कौशाम्बी में ट्रेन मे बम की सूचना से मचा हडकंप

टाटा नगर (जमशेदपुर) से चलकर जम्मूतवी जाने वाली 18109 मूरी एक्स्प्रेस मे बम की सूचना पर दिल्ली-हड़वा रूट के सिराथू रेलवे स्टेशन पर रोक लिया गया. ट्रेन की जनरल बोगी मे बम की सूचना से रेलवे महकमा चौकन्ना हुआ और सिराथू स्टेशन पर मूरी एक्स्प्रेस ट्रेन के पीछे लगे तीन जनरल बोगी को बाकी के यात्रियों को नीचे उतार कर उसे ट्रेन से अलग कर दिया गया. मूरी ट्रेन को एक घंटे के बाद आगे के लिए रवाना कर दिया गया है.


एसपी कौशांबी सहित कई थाने की पुलिस सिराथू रेलवे स्टेशन पर डेरा जमाए हुये हैं. रेलवे प्रशसन के मुताबिक फ़तेहपुर व कानपुर से डाग स्क्वायड के साथ बम निरोधी दस्ते को बुलाया गया है. विधिवत जाँच के बाद ही हकीकत का पता चलेगा. एसपी कौशांबी ने भी इलाहाबाद से बम निरोधी दस्ते को बुलाया है.

मूरी एक्स्प्रेस इलाहाबाद से जैसे ही जम्मू के लिए रवाना हुई वैसे ही पश्चिमी आउटर पर तीन युवक अपने हाथ मे संदिग्ध वस्तु लेकर चैन पूलिंग करने के बाद उतार कर भाग निकले. युवको की करतूत देख रही जनरल बोगी मे यात्रा कर रही फ़तेहपुर जनपद की अन्नू अवस्थी नाम की महिला ने मामले की जानकारी गार्ड आर के गुप्ता को देने के साथ ही बताया की उसकी बोगी मे बम जैसी कोई वस्तु रखकर युवक उतार भागे हैं. इस सूचना पर गार्ड ने इलाहाबाद कंट्रोल रूम को सूचित किया.

मूरी एक्स्प्रेस मे बम की सूचना पर ट्रेन को कौशांबी जिले के सिराथू रेलवे स्टेशन पर 11.52 बजे रोक लिया गया. अप लाइन पर ट्रेन रोकने को लेकर यात्री अचंभित थे तभी जीआरपी व आरपीएफ के जवानों ने उन्हे बम की बात बताकर तीनों जनरल बोगी खाली करवाना शुरू कर दिया| इस बीच स्थानीय पुलिस भी मौके पर पहुंच गई. हड़बड़ाए यात्रियों ने तत्काल टीआरएन की बोगी को खाली करना शुरू कर दिया. लगभग एक घंटे मे ट्रेन की तीनों बोगियों को खाली कराने के बाद उन्हे अलग किया गया. जनरल बोगी के यात्रियों को आगे की दूसरी बोगियों मे शिफ्ट कर दोपहर 12. 52 पर ट्रेन को आगे के लिए रवाना किया गया.

मौके पर पहुँचे एसपी कौशांबी प्रदीप गुप्ता ने बताया कि बोगी खाली कराकर उसे सील कर दिया गया है. इलाहाबाद से बम निरोधी दस्ता बुलाया गया है| जाँच के बाद ही सही स्थिति का पता चलेगा. रेलवे के टीएसआई गिरीश उपाध्याय ने बताया कि ट्रेन को तीनों जनरल बोगी से अलग कर रवाना कर दिया गया है. कानपुर व फ़तेहपुर से डॉग स्क्वायड व बम निरोधी दस्ता बुलाया गया है| जल्द ही जाँच के बाद स्थिति स्पष्ट होगी.

Tags:    
Share it
Top