Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > कौशाम्बी > दर्दनाक हादसा, मजदूरों पर चढ़ा ट्रक दो की मौत

दर्दनाक हादसा, मजदूरों पर चढ़ा ट्रक दो की मौत

 Special Coverage News |  25 Sep 2019 4:37 PM GMT  |  कौशाम्बी

दर्दनाक हादसा, मजदूरों पर चढ़ा ट्रक दो की मौत

कौशाम्बी। कोखराज थाना क्षेत्र के मूरतगंज कस्बे में एक बहुमंजिले भवन स्वामी द्वारा सडक पर भवन सामाग्री रखकर भवन निर्माण कराया जा रहा था इसी बीच कानपुर से आ रही एक ट्रक ने मजदूरो को कुचल दिया है। इस हादसे मे दो मजदूरो की मौके पर दर्दनाक मौत हो गयी है और हादसे में चार मजदूर गम्भीर घायल है कस्बे के बीच दर्दनाक हादसे की जानकारी पर पूरे कस्बे के लोग घटनास्थल पर पहुच गये है और ट्रक सहित ट्रक चालक को पकडकर चालक की पिटाई करते हुए पुलिस को सौप दिया है खलासी मौका पाकर भाग गया है। मृतको के शव को कब्जे में लेकर पुलिस ने पीएम के लिए भेज दिया है और घायलो को इलाज के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र लेकर गये जहॉ हालत गम्भीर होने पर चिकित्सको ने घायलो को इलाहाबाद रेफर कर दिया है।

घटनाक्रम के मुताबिक मूरतगंज कस्बे के मुख्य मार्ग के किनारे सुरेश कुमार द्वारा बीते कई महीने से बहुमंजिला भवन बनाया जा रहा है और भवन निर्माण की सामाग्री डामर बीच सडक पर रखी जा रही है बहुमंजिले भवन की छत पड रही थी। जिस पर एक ट्रक गिटटी एक ट्रक बालू डामर सडक पर रख दिया गया और डामर सडक पर हाईड्रोलिक मिक्सर मशीन खडी कर दी गयी। मकान बनाने में भीखमपुर गांव के दर्जनो मजदूर लगे थे और वह काम में व्यस्त थे इसी बीच कानपुर के तरफ से आ रही ट्रक अनियंत्रित होकर हाईड्रोलिक मिक्सर से जा टकरायी इस हादसे में मजदूर दिलीप कुमार उम्र 30 वर्ष पुत्र श्याम लाल, मुन्ना सरोज उम्र 32 वर्ष पुत्र बिरजु निवासी भीखमपुर की मौके पर दर्दनाक मौत हो गयी है इस हादसे में किशन पुत्र बुधई, रामसिंह पुत्र बच्छु, शैलेन्द्र कुमार पुत्र रामसूरत सहित कई अन्य लोग गम्भीर घायल है। जिनका इलाज चल रहा है।

मौके पर पहुचे चायल विधायक

कौशाम्बी। सडक हादसे में मजदूरो की मौत की जानकारी मिलने के बाद विद्यालय में आयोजित कार्यक्रम को छोडकर चायल विधायक संजय गुप्ता हादसे स्थल पर पहुचकर बचाव और राहत कार्य में लग गये है उन्होने हादसे के जिम्मेदारो को दंडित करने के लिए जिले के आलाधिकारियो से कहा है।

कई थानो की फोर्स और लगे पीएसी के जवान

कौशाम्बी। मूरतगंज कस्बे में दर्दनाक हादसे के बाद आम जनता के बढतेआक्रोश से प्रशासन के हॉथ पाव फूल गये है और कई थानो की फोर्स के साथ साथ पीएसी के जवानो को मौके पर भेजकर स्थिति नियंत्रित की गयी है।

दोषी चौकी इंचार्ज पर हो कार्यवाही

कौशाम्बी। मूरतगंज कस्बे में भवन निर्माण कर रहे मजदूरो की ट्रक हादसे में मौत के बाद कस्बा वासियो का आक्रोश भडक गया है और इस हादसे का दोषी वह चौकी इंचार्ज को मान रहे है। कस्बा वासियो का कहना है कि बीच सडक पर भवन सामाग्री उतारे जाने की जानकारी चौकी इंचार्ज को थी लेकिन उन्होने कार्यवाही नही की उनके कारनामे के चलते यह हादसा हुआ है और निर्दोष मजदूरो की मौत हुयी है।

अभी नही खाली हुयी सडक

कौशाम्बी। मूरतगंज कस्बे में बीच सडक पर भवन सामाग्री रखकर भवन निर्माण के दौरान हादसे में दो मजूदरो की मौत और कई मजदूरो के घायल होने की घटना के 8 घंटे बाद भी बीच सडक से गिटटी बालू भवन सामाग्री नही हटायी गयी है इस हादसे में भवन स्वामी भी पूर्ण रूप से दोषी है।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it
Top