कुशीनगर

दहेज की वजह से टूटा रिश्ता, फिर दोनों ने भागकर की शादी

Arun Mishra
30 Jan 2020 7:17 AM GMT
दहेज की वजह से टूटा रिश्ता, फिर दोनों ने भागकर की शादी
x
\दहेज को लेकर एक शादी टूट गई मगर युवक-युवती शादी से पहले फोन पर बात करते थे और हर हाल में एक-दूसरे से शादी करना चाहते थे।

कुशीनगर : दहेज अभिशाप के साथ कानूनी अपराध भी है, लेकिन आज भी रस्म व भेंट के नाम पर इसका चलन चल रहा है। हालांकि यूपी के कुशीनगर में एक अजब मामला सामने आया है। युवक-युवती के परिवार के बीच दहेज के लेनदेन को लेकर हुए सौदेबाजी और विवाद से दुखी होकर युवक-युवती ने भागकर शादी कर ली। शादी रचाने के बाद दोनों ने अपने-अपने घरवालों को फोन करके बताया तो घरवाले हैरान रह गए।

जिले के पटहेरवा थाना क्षेत्र के एक गांव में घटित इस घटना की चर्चा पूरे जिले में हैं। इस गांव एक युवक ने अपनी लड़की की शादी इसी थाना क्षेत्र के एक गांव में तय की थी। मई माह में तिलक व बारात की तिथियां भी तय कर दी गई थीं। दोनों परिवार शादी की तैयारियों में जुटे थे। शादी तय होने के बाद युवक और युवती भी फोन पर बातचीत करते थे। इसी दौरान दहेज को लेकर शादी टूट गई।

मंदिर में कर ली शादी

शादी टूटने की बात जानकर युवक-युवती निराश हो गए। ग्रामीणों के मुताबिक, युवती किसी बहाने एक रिश्तेदारी में गई और युवक को भी वहीं बुला लिया। इसके बाद दोनों ने रिश्तेदारों से पूरी बात बताई और बिना दहेज के शादी करने की मांग की।

यह देखकर रिश्तेदारों की मौजूदगी में दोनों की मंदिर में शादी करवा दी गई। इसके बाद दोनों के घरवालों को इसकी जानकारी दे दी गई। युवक-युवती के इस कदम की इलाके में खूब चर्चा हो रही है।

Tags
Arun Mishra

Arun Mishra

Sub-Editor of Special Coverage News

Next Story