Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > लखीमपुर खीरी > यूपी के लखीमपुर खीरी में पाँच दिनों से पुलिस की हिरासत में युवक की संदिगध परिस्थिति में मौत

यूपी के लखीमपुर खीरी में पाँच दिनों से पुलिस की हिरासत में युवक की संदिगध परिस्थिति में मौत

जिस परिवार को बिना जानकारी दिए थाने की पुलिस ने आनन फानन में शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है, और आत्महत्या का रूप देने में लगी है।

 Shiv Kumar Mishra |  21 Feb 2020 1:43 PM GMT  |  लखीमपुर

यूपी के लखीमपुर खीरी में पाँच दिनों से पुलिस की हिरासत में युवक की संदिगध परिस्थिति में मौत

लखीमपुर खीरी : भय मुक्त समाज अपराध मुक्त प्रदेश का दावा करने वाली उत्तर प्रदेश पुलिस का एक बार फिर अमानवीय चेहरा सामने आया है। जहां पाँच दिनों से अवैध संबंध के आरोप में पुलिस की हिरासत में युवक मौत हो गई।

दरअसल पूरा मामला लखीमपुर खीरी के हैदराबाद थाने का है। जहां विवेक नाम का शख्स अवैध संबंध के आरोप में पिछले पाँच दिनों से पुलिस कस्टडी में था। परिवार वालो का आरोप है कि एक दिन पहले ही विवेक से बात हुई थी और उसे पुलिस की हिरासत से मुक्त कराने के लिए शिकायतकर्ता से भी सुलह हो चुका था। लेकिन पाँचवे दिन विवेक का मृत शरीर हैदराबाद थाना परिसर में लगे पेड़ से झूलता मिला। जिसे परिवार को बिना इख़्तिला किये थाने की पुलिस ने आनन फानन में शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है, और आत्महत्या का रूप देने में लगी है।

पुलिस की कार्यशैली पर सीधा सवाल ये उठता है कि जब युवक पुलिस कस्टडी में था तो उसने थाना परिसर में ही फाँसी कैसे लगाई और अगर उसे रिहा कर दिया गया था। तो उसके परिवार वालो को उसकी रिहाई की सूचना क्यों नही हुई और आखिरी प्रश्न की अगर युवक को आत्महत्या करनी ही थी तो थाना परिसर में ही क्यों? इन सब सवालों के घेरे में लखीमपुर खीरी की हैदराबाद पुलिस घिरती हुई नजर आ रही है। अब देखना होगा कि की इस घटना के बाद पुलिस के आला अधिकारी निष्पक्ष जांच करते हैं या हत्यारी पुलिस को उनके कर्मों की सज़ा दिलाते हैं।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story

नवीनतम

Share it