Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > लखनऊ > लखनऊ हिंसा मामले में पूर्व आईपीएस अधिकारी एसआर दारापुरी को मिली जमानत, प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर कही ये बात

लखनऊ हिंसा मामले में पूर्व आईपीएस अधिकारी एसआर दारापुरी को मिली जमानत, प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर कही ये बात

पिछले सप्ताह कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने लखनऊ में दारापुरी के परिजन से मुलाकात भी की थी।

 Arun Mishra |  7 Jan 2020 6:39 AM GMT  |  दिल्ली

लखनऊ हिंसा मामले में पूर्व आईपीएस अधिकारी एसआर दारापुरी को मिली जमानत, प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर कही ये बात
x

लखनऊ : उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में 19 दिसंबर 2019 को हुई हिंसा (Lucknow violence) में गिरफ्तार हुए पूर्व आईपीएस एसआर दारापुरी औऱ सदफ जफर को आज जमानत मिल चुकी है. एसआर दारापुरी को यूपी पुलिस ने लखनऊ हिंसा केस में गिरफ्तार किया था लेकिन जब कोर्ट ने यूपी पुलिस से सुबूत मांगा गया तो पुलिस के पास एस दारापुरी को मुजरिम साबित करने के लिए कोई पुख्ता सुबूत नहीं थे जिसके चलते कोर्ट ने पूर्व आईपीएस अधिकारी को जमानत दे दी हालांकि उनको निजी मुचलके पर लगभग 50-50 हजार रुपये की जमानत राशि भी जमा करनी पड़ी थी.

इसी को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने अपने ट्वीट पर लिखा है कि अंबेडकरवादी चिंतक और पूर्व आईपीएस श्री दारापुरी और कांग्रेस नेता सदफ जफ़र आज जेल से रिहा हो गए। कोर्ट द्वारा सबूत माँगने पर यूपी पुलिस बगलें झांकने लगी थी। भाजपा सरकार ने निर्दोष लोगों और बाबासाहेब की विरासत को आगे बढ़ाने वाले लोगों को गिरफ्तार करके अपनी असली सोच दिखाई है. इसी के साथ उन्होंने दूसरा ट्वीट भी किया है जिस पर प्रियंका ने लिखा है कि मगर झुठ कभी नहीं जीत सकता.

आज लखनऊ में सेशन कोर्ट में श्री दारापुरी के केस की सनुवाई हुई जिसके बाद एडीजे एसएस पांडेय ने पूर्व आईपीएस अधिकारी दारापुरी, कांग्रेस कार्यकर्ता सदफ जफर और 13 अन्य को जमानत दे दी है। कोर्ट की तरफ से सभी को 50-50 हजार रुपये की जमानत राशि और इतनी ही राशि का निजी मुचलका भी भरने को कहा गया है. आपकी जानकारी के लिए ही पिछले सप्ताह कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने लखनऊ में दारापुरी के परिजन से मुलाकात भी की थी।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Arun Mishra

Arun Mishra

Arun Mishra


Next Story
Share it