लखनऊ

अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी उत्तर भारत के सबसे योग्य अधिकारियों में शामिल

Special Coverage News
21 Oct 2019 5:38 AM GMT
अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी उत्तर भारत के सबसे योग्य अधिकारियों में शामिल
x

ब्यूरोक्रेसी में बहुत कम लोग हैं जो अपनी मेहनत व लगन के बल पर जन नायक बनकर उभरते हैं. अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी उत्तर प्रदेश सरकार के उन्हीं काबिल अफसरों में से एक हैं. उत्तर भारत के सबसे योग्य अधिकारियों में शामिल होने के लिए उनको बीजेपी प्रवक्ता डॉ चन्द्रमोहन ने उन्हें बहुत-बहुत बधाई दी है. ख़ुशी के इस मौके पर स्पेशल कवरेज न्यूज की और से बहुत-बहुत बधाई.

अवनीश कुमार अवस्थी हरफनमौला अधिकारी के नाम पर जाने जाते है. मिलनसार छवि के साथ साथ एसी कई आदतें है जो उनको सबके करीब लेकर आती है. उनकी इस बात को लेकर हिंदी खबर के संपादक अतुल अग्रवाल ने कहा कि बेशक. अवस्थी सर का कोई जवाब नहीं. कोई सानी नहीं. चाहे कितनी भी व्यस्तता क्यों न हो, कितना भी प्रेशर क्यों न हो, चेहरे से मुस्कान गायब नहीं होने देते. हर किसी से अपनेपन से मिलते हैं. हर वक़्त हर किसी की यथोचित मदद के लिए तत्पर. इनसे मिलना, अनुभव सुनना आत्मीय सुखदायक होता है.

अवनीश अवस्थी पर इस समय सरकार ने कई बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है जिन्हें वो बखूबी मुस्कान के साथ निभाते नजर आ रहे है. बात चाहे पूर्वांचल एक्सप्रेस वे की हो या बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे की सबको बराबर समय देकर सबकी प्रगति के बारे में पूरी जानकारी रखना हर किसी के बस की बात नहीं है.

सरकार ने जो सबसे बड़ी जिम्मेदारी दी है वो है पुलिस की छवि आम जनता में कैसे बढिया हो और तकनीक के आधार पर पुलिस और अधिक सक्रिय हो सके. अपराध पर कैसे लगाम लगे और सोशल पुलिसिंग कैसे कामयाब हो इस सबकी जिम्मेदारी भी क=बखूबी निभाते हुए कब किस थाना और किस पुलिस अधिकारी के कार्यालय में जा पहुंचे किसी को कानोकान खबर नहीं होती.


Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story