लखनऊ

एयरपोर्ट पर मारा एडीएम ने अखिलेश को मारा धक्का, फिर मचा विधानसभा में हंगामा, मायावती ने किया यह ऐलान

Special Coverage News
12 Feb 2019 8:40 AM GMT
एयरपोर्ट पर मारा एडीएम ने अखिलेश को मारा धक्का, फिर मचा विधानसभा में हंगामा, मायावती ने किया यह ऐलान
x
क्या बीजेपी की केन्द्र व राज्य सरकार बीएसपी-सपा गठबंधन से इतनी ज्यादा भयभीत व बौखला गई है कि उन्हें अपनी राजनीतिक गतिविधि व पार्टी प्रोग्राम आदि करने पर भी रोक लगाने पर वह तुल गई है।

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव के साथ एयरपोर्ट पर बदसलूकी का मामला सामने आया है। एयरपोर्ट पर अखिलेश यादव को एडीएम द्वारा धक्का दिए जाने का मामला तूल पकड़ता नज़र आ रहा है। मिली जानकारी के मुताबिक लखनऊ के चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट पर अखिलेश यादव को इलाहाबाद विश्वविद्यालय जाने से रोका गया, जिसको लेकर विधान परिषद् में सपा सदस्यों ने योगी सरकार के खिलाफ जमकर बवाल काटा। सपा ने योगी सरकार पर तानाशाही के आरोप लगाए हैं।


अखिलेश के साथ लखनऊ एयरपोर्ट पर बदसलूकी की गई। जारी किए गए वीडियो में एडीएम ईस्ट वैभव सिंह अखिलेश यादव को जबरन रोक रहे हैं। उन्होंने अखिलेश यादव को जबरन धक्का दे दिया। जिस पर अखिलेश ने एडीएम से कहा- हाथ मत लगाना। इस दौरान सिक्योरिटी ने एडीएम को पीछे करते हुए अखिलेश को सुरक्षा घेरे में ले लिया।


मामले पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अखिलेश को अराजकता से बाज आना चाहिए। उन्हें प्रशासन के अनुरोध पर रोका गया है। अगर वह वहां जाते तो हिंसक झड़प हो सकती थी। वहीँ नेता प्रतिपक्ष विधान परिषद अहमद हसन ने कहा कि यूपी में आपातकाल लागू हो गया है, समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को इलाहाबाद विश्वविद्यालय छात्र संघ यूनियन के उद्घाटन कार्यक्रम में जाने से रोका जा रहा है।



मामले पर लखनऊ कृष्णा नगर के क्षेत्राधिकारी लाल प्रताप सिंह ने कहा कि प्रयागराज के एसएसपी व डीएम ने प्रशासन को पत्र लिखा था जिसमें कहा गया था कि अगर अखिलेश यादव अगर प्रयागराज आते हैं तो कानून-व्यवस्था खराब हो सकती है। इसलिए उन्हें एयरपोर्ट पर रोका गया। वहीं, अखिलेश अपने साथियों के साथ एयरपोर्ट लांज में मौजूद हैं। उन्होंने ट्वीट कर बताया कि मुझे रोके जाने का कारण अभी तक पता नहीं चल सका है।


इस मामले में बसपा सुप्रीमों मायवती ने कहा कि समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष व उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को आज इलाहाबाद नहीं जाने देने कि लिये उन्हें लखनऊ एयरपोर्ट पर ही रोक लेने की घटना अति-निन्दनीय व बीजेपी सरकार की तानाशाही व लोकतंत्र की हत्या की प्रतीक है। उन्होंने कहा कि क्या बीजेपी की केन्द्र व राज्य सरकार बीएसपी-सपा गठबंधन से इतनी ज्यादा भयभीत व बौखला गई है कि उन्हें अपनी राजनीतिक गतिविधि व पार्टी प्रोग्राम आदि करने पर भी रोक लगाने पर वह तुल गई है। अति दुर्भाग्यपूण। ऐसी आलोकतंत्रिक कार्रवाईयों का डट कर मुकाबला किया जायेगा।



बता दें कि आज इलाहाबाद विश्वविद्यालय परिसर में अध्यक्ष के शपथ ग्रहण प्रोग्राम में अखिलेश यादव चीफ गेस्ट थे। इसके लिए कार्यक्रम के आयोजकों द्वारा परमिशन भी ले ली गई थी। चूँकि इलाहाबाद में कुम्भ का आयोजन चल रहा है। इसको लेकर प्रसाशन ने कुछ मनाही की जिससे यह कार्यक्रम रुकवा दिया गया, क्योंकि छात्रों के प्रोग्राम में अक्सर व्यवधान उत्पन्न हो जाते है। लेकिन यकायक हवाईअड्डे पर पूर्व सीएम को रोकना उनकी तौहीन है। इसके लिए उनके पास सूचना भी भिजवाई जा सकती थी।


Next Story