लखनऊ

आगरा बस हादसे पर बोले परिवहन मंत्री स्वतंत्रदेव् सिंह

Special Coverage News
10 July 2019 12:09 PM GMT
आगरा बस हादसे पर बोले परिवहन मंत्री स्वतंत्रदेव् सिंह
x

उत्तर प्रदेश के आगरा में हुए भीषण बस हादसे पर राज्य के परिवहन मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने कांफ्रेंस की है. कांफ्रेंस के दौरान उन्होंने कहा है कि हादसा ड्राइवर को झपकी लग जाने की वजह से हुआ है. उन्होंने कहा है कि इस हृदय विदारक हादसे के जिम्मेदारों को बख्शा नहीं जाएगा. साथ ही परिवहन मंत्री ने कहा है कि दुर्घटनाएं तेजी से बढ़ रही हैं, ऐसे में हर ड्राइवर की ट्रेनिंग जरूर कराई जाएगी. जिनकी ट्रेनिंग नहीं हुई है वो तुरंत कानपुर जाकर ट्रेनिंग लें.

परिवहन मंत्री ने कहा है कि जिन जगहों पर दुर्घटनाएं बढ़ी हैं, उस पर नजर रखी जा रही है. संबंधित अधिकारियों से जवाब भी मांगा गया है. हर जिले के आरटीओ अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए गए हैं कि चेकिंग में कोई कोताही न बरती जाए. हम इस पर तेजी के साथ काम कर रहे हैं कि दुर्घटनाओं को शून्य स्तर कैसे लाया जाए. मंत्री ने यह भी कहा है कि सीएम योगी भी इसको लेकर बेहद चिंतित हैं. उन्होंने मंगलवार को इस मुद्दे पर हमारे साथ चर्चा की. सीएम ने गुरुवार को सभी विभागों के साथ एक बैठक बुलाई है.

मुख्यमंत्री ने किया मुआवजे का ऐलान

गौरतलब है कि घटना के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मृतकों के परिजनों को पांच-पांच लाख मुआवजे का ऐलान किया था. साथ ही इस भीषण सड़क हादसे का संज्ञान लेते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी अधिकारियों को राहत-बचाव कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए थे.

सोमवार को हुआ हादसा

गौरतलब है कि आगरा के थाना एत्मादपुर क्षेत्र के पास यमुना एक्सप्रेसवे पर सोमवार तड़के एक भीषण सड़क हादसे में 29 लोगों की मौत हो गई. बस दुर्घटना थाना एत्मादपुर क्षेत्र के झरना नाले के पास हुई जब अवध डिपो की जनरथ बस एक्सप्रेसवे की रेलिंग तोड़ते हुए 50 फीट गहरे नाले में जा गिरी.


Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story