लखनऊ

अखिलेश यादव का तंज, बोले- क्या 'इलाहाबादी अमरूद' का भी नाम 'प्रयागराजी अमरूद' हो गया है?

Arun Mishra
23 Jan 2021 4:04 AM GMT
अखिलेश यादव का तंज, बोले- क्या इलाहाबादी अमरूद का भी नाम प्रयागराजी अमरूद हो गया है?
x
खिलेश ने अपने ट्विटर अकाउंट पर अमरूद की तस्वीर पोस्ट की ?

लखनऊ : सपा प्रमुख और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने यूपी में शहरों के नाम बदलने को लेकर योगी सरकार पर तंज कसा है. अखिलेश यादव ने शुक्रवार को एक ट्वीट के जरिए योगी सरकार पर निशाना साधा. अखिलेश ने अपने ट्विटर अकाउंट पर अमरूद की तस्वीर पोस्ट की. इस दौरान उन्होंने पूछा कि क्या इलाहाबादी अमरूद का नाम भी बदल गया है?

अखिलेश यादव ने ट्वीट कर सवाल किया, "भाई अभी भी सबसे प्रसिद्ध अमरूद 'इलाहाबादी अमरूद' कहलाता है या उसका भी नाम बदलकर 'प्रयागराजी अमरूद' हो गया है?"

गौरतलब है कि यूपी की योगी सरकार ने साल 2017 में सबसे पहले मुगलसराय स्टेशन का नाम बदला था. राज्य सरकार के प्रस्ताव को केंद्र सरकार की मंजूरी मिलने के बाद अगस्त 2018 में मुगलसराय स्टेशन पंडित दीन दयाल उपाध्याय स्टेशन बन गया. इसके अलावा मुगलसराय तहसील का नाम बदलकर पंडित दीन दयाल उपाध्याय तहसील कर दिया गया है.

फैजाबाद और इलाहाबाद का भी बदला नाम

इसके अलावा योगी सरकार ने यूपी के दो जिलों फैजाबाद और प्रयागराज के नाम भी बदल दिए. फैजाबाद का नाम बदलकर अब अयोध्या कर दिया गया है. साथ ही संगम नगरी इलाहाबाद का नाम बदलकर प्रयागराज कर दिया गया है. इसके अलावा यूपी के कई जिलों के नाम बदलने की भी मांग उठ रही हैं.

Arun Mishra

Arun Mishra

Sub-Editor of Special Coverage News

Next Story