Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > लखनऊ > सपा में इस्तीफों से नाराज़ अखिलेश का पहला बड़ा बयान!

सपा में इस्तीफों से नाराज़ अखिलेश का पहला बड़ा बयान!

बीते 20 दिनों में पार्टी के 3 सांसदों के इस्तीफे से नाराज़ सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बीजेपी पर जोड़तोड़ का आरोप लगाया.

 Special Coverage News |  7 Aug 2019 12:16 PM GMT  |  दिल्ली

सपा में इस्तीफों से नाराज़ अखिलेश का पहला बड़ा बयान!
x

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मंगलवार शाम को बीजेपी पर राजनीतिक जो़ड़तोड़ में व्यस्त होने का आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी देश की आर्थिक दुर्दशा का कारण बन गई है. उन्होंने कहा कि पिछली तिमाही की विकास दर में हम चीन से भी पिछड़ गए हैं. श्री यादव ने राज्य की कानून व्यवस्था को लेकर प्रदेश सरकार पर भी हमला बोला. दरअसल अखिलेश यादव इस बात से नाराज़ हैं कि पिछले कुछ दिनों में उनकी पार्टी के 3 सांसदों ने इस्तीफा दे दिया है.

इस्तीफों से सपा में खलबली

समाजवादी पार्टी के राज्यसभा सांसद नीरज शेखर ने 16 जुलाई को सपा की राज्यसभा सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था. नीरज शेखर बीजेपी में शामिल हो गए. इसके बाद 1 अगस्त को राज्य सभा सांसद सुरेन्द्र नागर ने इस्तीफा दे दिया. पांच दिन बाद एक और राज्यसभा सांसद संजय सेठ ने इस्तीफा दे दिया. संजय सेठ पार्टी के कोषाध्यक्ष थे. बीस दिनों के भीतर तीन सपा सांसदों के इस्तीफे से अखिलेश यादव सकते में आ गए हैं. सपा में खलबली मच गई है. जल्द ही 12 सीटों पर यूपी में विधानसभा के उपचुनाव होने वाले हैं. अखिलेश यादव इसे पार्टी को तोडने जैसा कार्य मान रहे हैं हालांकि उन्होंने सांसदों के इस्तीफे को लेकर अभी तक कोई भी प्रतिक्रिया नहीं दी है.

विकास दर में पिछड़े

मंगलवार को अखिलेश यादव ने देश की आर्थिक हालत को खराब बताते हुए इसके लिए बीजेपी सरकार को जिम्मेदार ठहराया है. उन्होंने कहा कि वैश्विक मूल्यांकन में भारत छठवें स्थान से नीचे उतर कर सातवें स्थान पर पहुंच गया है. पिछली तिमाही की विकास दर में हम चीन से पिछड़ गये हैं.

प्रदेश सरकार पर हमला बोला

पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने प्रदेश सरकार पर हमला करते हुए कहा कि चारों तरफ अराजकता का माहौल है. हत्या, लूट, डकैती, अपहरण की घटनाएं रोज हो रही हैं. उन्होंने कहा कि 'बीजेपी सरकार असफल है, यह लोकतन्त्र के साथ छल है.' अखिलेश यादव ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा क्योंकि सपा का दामन छोड़ने वाले कुछ सांसद और नेता बीजेपी में जा रहे हैं.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it