Top
Breaking News
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > लखनऊ > बीजेपी प्रत्याशी संजय सेठ और सुरेंद्र नागर राज्यसभा के लिए निर्विरोध निर्वाचित

बीजेपी प्रत्याशी संजय सेठ और सुरेंद्र नागर राज्यसभा के लिए निर्विरोध निर्वाचित

भारतीय जनता पार्टी (BJP) के उम्मीदवार संजय सेठ और सुरेंद्र नागर राज्यसभा (Rajya Sabha) के लिए निर्विरोध चुने गए चुन लिए गए हैं. दोनों नेता समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) से इस्तीफा देकर हाल ही में भाजपा में शामिल हो गए थे.

 Special Coverage News |  16 Sep 2019 6:29 PM GMT  |  लखनऊ

बीजेपी प्रत्याशी संजय सेठ और सुरेंद्र नागर राज्यसभा के लिए निर्विरोध निर्वाचित

लखनऊ. भारतीय जनता पार्टी (BJP) के उम्मीदवार संजय सेठ और सुरेंद्र नागर राज्यसभा (Rajya Sabha) के लिए निर्विरोध चुन लिए गए हैं. दोनों नेता समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) से इस्तीफा देकर हाल ही में भाजपा में शामिल हो गए थे. इन दोनों नेताओं को सोमवार शाम को उनके निर्वाचन का प्रमाणपत्र सौंप दिया गया. संजय सेठ और सुरेंद्र नागर उत्तर प्रदेश से संसद के उच्च सदन राज्यसभा के लिए निर्वाचित किए गए हैं.

खास बात यह है कि यूपी की दोनों सीटें संजय सेठ और सुरेंद्र नागर के इस्तीफे से ही खाली हुई थीं. सुरेंद्र नागर और संजय सेठ पिछले माह ही बीजेपी में शामिल हुए थे. पहले सुरेंद्र नागर ने 2 अगस्त को राज्यसभा से इस्तीफा दिया था. इसके बाद संजय सेठ ने भी 5 अगस्त को पार्टी से इस्तीफा दे दिया. इसके बाद दोनों नेताओं ने राज्यसभा की सदस्यता से भी इस्तीफा दे दिया था.

इस्तीफा देने के बाद सपा के इन दोनों नेताओं ने नई दिल्ली में पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव भूपेंद्र यादव की मौजूदगी में भाजपा ज्वाइन कर ली थी. संजय सेठ को पार्टी के संस्थापक और मुख्य संरक्षक मुलायम सिंह यादव का करीबी माना जाता है. यूपी में प्रचंड बहुमत के कारण दोनों राज्यसभा सीटों पर बीजेपी की जीत लगभग तय सी मानी जा रही थी. सुरेंद्र सिंह नागर और संजय सेठ का कार्यकाल 2022 तक था. इसी के कारण खाली हुई इन दोनों सीटों पर उपचुनाव कराए दिए गए.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it