Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > लखनऊ > यूपी में बीजेपी खेलेगी अब यह नया दाँव्

यूपी में बीजेपी खेलेगी अब यह नया दाँव्

 Special Coverage News |  15 Nov 2019 9:15 AM GMT  |  लखनऊ

यूपी में बीजेपी खेलेगी अब यह नया दाँव्

लखनऊ. मिशन 2022 की तैयारी में जुटी भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में युवाओं (Youth) पर बड़ा दांव खेलने की तैयारी कर ली है. पार्टी ने तय किया है कि इस बार जिलाध्यक्षों के चुनाव में नौजवानों को वरीयता दी जाएगी. अध्यक्ष के नाम पर आज शुक्रवार को सहमति बन जाएगी. इसके लिए बीजेपी कार्यालय पर बैठक बुलाई गई है. प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह, महामंत्री संगठन सुनील बंसल, चुनाव प्रभारी आषुतोष टंडन सहित जिला चुनाव प्रभारी और सह जिला चुनाव प्रभारी बैठक में जिलाध्यक्षों का भविष्य तय करेंगे.

20 नवंबर को होना है 98 जिलाध्यक्षों का चुनाव

बता दें बीजेपी संगठन में डेढ़ लाख से अधिक बूथ अध्यक्षों और 1918 मंडल अध्यक्षों का चुनाव हो चुका है. बता दें इस बार संगठन में 451 मंडलों की संख्या बढ़ाई गई है. वहीं चार जिले भी बढ़ा दिए गए हैं, जिसके बाद 98 जिलाध्यक्षों का चुनाव 20 नवंबर को होना है.

बीजेपी ने इसके संकेत दिए हैं कि पार्टी नौजवानों को आगे करेगी. पार्टी कार्यालय पर बैठक बुलाई गई है. बीजेपी महामंत्री विजय बहादुर पाठक ने बताया कि बीजेपी हमेशा संगठन में मजबूती को लेकर सुधार करती रहती है. हम युवाओं के जोश और वरिष्ठों की सोच को हमेशा तरजीह देते हैं.

पार्टी एक दक्ष टीम के साथ उतरेगी मैदान में: राकेश त्रिपाठी

भारतीय जनता पार्टी सदस्य संख्या बढ़ाने के बाद डेढ़ लाख से अधिक बूथों पर अपनी फौज तैयार कर चुकी है. वहीं मंडलअध्यक्षों की क्षेत्रवार सूची भी तैयार हो गयी है. बीजेपी के 6 क्षेत्रीय संगठन इनकी घोषणा करेंगे. वहीं प्रदेश अध्यक्ष जिलाध्यक्षों की घोषणा करेंगे. पहली बार यूपी बीजेपी 98 जिलाध्यक्षों का चुनाव करेगी. पहले 94 महानगर अध्यक्ष और जिलाध्यक्ष हुआ करते थे, लेकिन इस बार चार अधिक होंगे. ऐसे में माना जा रहा है कि जिम्मेदारी युवाओं की होगी. बीजेपी के युवा प्रवक्ता राकेश त्रिपाठी कहते हैं कि बीजेपी एक दक्ष टीम के साथ मैदान में आना चाह रही है, जो कि मिशन 2022 की जिम्मेदारी उठाएंगे.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it