Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > लखनऊ > आचार्य प्रमोद कृष्णम के साथ आया ब्राह्मण समाज, तो शिवपाल ने भी किया समर्थन का ऐलान

आचार्य प्रमोद कृष्णम के साथ आया ब्राह्मण समाज, तो शिवपाल ने भी किया समर्थन का ऐलान

उत्तराखण्ड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत की मौजूदगी में अखिल भारतीय ब्राहमण महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजेन्द्र त्रिपाठी ने कांग्रेस को अपना समर्थन देने की घोषणा की।

 Special Coverage News |  29 April 2019 3:48 PM GMT  |  लखनऊ

आचार्य प्रमोद कृष्णम के साथ आया ब्राह्मण समाज, तो शिवपाल ने भी किया समर्थन का ऐलान
x

लखनऊ से कांग्रेस प्रत्याशी आचार्य प्रमोद कृष्णम को आज प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में उत्तराखण्ड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत की मौजूदगी में अखिल भारतीय ब्राहमण महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजेन्द्र त्रिपाठी ने कांग्रेस को अपना समर्थन देने की घोषणा की।

आचार्य प्रमोद कृष्णम को आज प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष शिवपाल यादव ने उनके समर्थन का ऐलान कर दिया है। उनके साथ आने से लखनऊ में उनके समर्थक अब आचार्य के साथ प्रचार प्रसार में जुट जायेंगे। उनके साथ आने से लखनऊ में काफी हद तक आचार्य को वोट का फायदा होगा।



मीडिया इंचार्ज अशोक सिंह ने बताया कि इस अवसर पर जय हिन्द जय भारत पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चतर सिंह कश्यप, मानव हित पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष कृष्ण गोपाल सिंह कश्यप, राष्ट्रीय अपना दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष परशुराम निषाद, प्रगतिशील मानव समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रेमचन्द बिन्द एवं जनसत्ता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष करण सिंह सैनी सहित कई अन्य प्रान्तीय एवं राष्ट्रीय सामाजिक संगठनों के प्रमुखों ने अपना समर्थन कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी आचार्य प्रमोद कृष्णम को दिया है।




प्रेसवार्ता के दौरान ही बहुजन समाज पार्टी के पूर्व राज्य मंत्री पन्ना लाल कश्यप राष्ट्रीय अध्यक्ष महर्षि कश्यप व निषाद राज विकास समिति सहित बाबू राम प्रजापति, शिव चरण जाटव, शेषनाथ, सिद्धार्थ, सुमित क्रान्ति कुमार आदि सैंकड़ों लोगों ने कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ग्रहण करते हुए कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार आचार्य प्रमोद कृष्णम के पक्ष में व्यापक चुनाव प्रचार करने एवं विजयी बनाने का संकल्प लिया।



दोपहर में शक्तिभवन के पास जनसंवाद किया एवं सामाजिक दलों के साथ विचार-विमर्श किया। इसके उपरानत गोमतीनगर विस्तार अलखनंदा अपार्टमेंट में अल्पाहार पर चर्चा करने के उपरान्त सायं काफी हाउस हजरतगंज में पूर्व एमएलसी हाजी सिराज मेंहदी, पूर्व मंत्री रामकृष्ण द्विवेदी, अमीर हैदर आदि वरिष्ठ नेताओं के साथ मौजूद भारी संख्या में लखनऊ के बुद्धिजीवियों के साथ चर्चा की।

जनसभाओं को सम्बोधित करते हुए आचार्य प्रमोद कृष्णम ने कहा कि आज जिस प्रकार नफरत की राजनीति की जा रही है ऐसे में सभी लोगों को सावधान रहने की आवश्यकता है। उन्होने कहा कि ये फिरकापरस्त लोग समाज में बांटने का काम करते हैं। लखनऊ प्यार-मुहब्बत और गंगा-जमुनी तहजीब का शहर है और हम सबको मिलकर लखनऊ की इस शान को बचाने रखने की जिम्मेदारी है।



आचार्य ने बिना किसी का नाम लिए कहा कि आज लखनऊवासियों को यह समझने की आवश्यकता आ पड़ी है कि पिछले तीस वर्षों में उन लोगों ने क्या किया जिन्होने लखनऊवासियों से वोट तो हासिल किया लेकिन लखनऊ के विकास के लिए कुछ नहीं किया। उन्होने कहा कि जाति और धर्म के नाम पर वोट मांगने वालों को लखनऊ का अवाम इस बार नकारने का काम करेगा और लखनऊ की विरासत की रक्षा करेगा।

Tags:    
Next Story
Share it