Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > लखनऊ > बसपा ने सेक्टर वार प्रभारियों की नियुक्तियाँ की पश्चिम की कमान राईन व गौतम को मिली

बसपा ने सेक्टर वार प्रभारियों की नियुक्तियाँ की पश्चिम की कमान राईन व गौतम को मिली

 Special Coverage News |  15 Nov 2019 8:54 AM GMT  |  लखनऊ

बसपा ने सेक्टर वार प्रभारियों की नियुक्तियाँ की पश्चिम की कमान राईन व गौतम को मिली

लखनऊ से तौसीफ़ क़ुरैशी

राज्य मुख्यालय लखनऊ। बसपा की सुप्रीमो मायावती ने उत्तर प्रदेश में सेक्टर व्यवस्था लागू कर दी थी जिसके बाद अब प्रभारियों की नियुक्तियाँ भी कर दी गई है।पूरे प्रदेश के संगठन को चार सेक्टरों में बाँटा गया है पाँच-पाँच मंडलों के के दो सेक्टर बनाए गए हैं और चार-चार मंडलों के दो-दो सेक्टर बनाए गए थे सेक्टर व्यवस्था के तहत यूपी को चार सेक्टरों में बाँटकर बसपा अब संगठन का काम करेंगी इससे पूर्व हुई बैठक के दौरान मायावती ने 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनज़र अभी से तैयारी करने के निर्देश दिए थे।

बैठक में बसपा की सुप्रीमो मायावती ने बूथ और सेक्टरों की कमेटियों को सक्रिय करने का फ़ैसला भी लिया था इतना ही नहीं मायावती ने अम्बेडकरनगर जनपद की जलालपुर विधानसभा सीट पर हुई हार की बारीकी से समीक्षा भी की थी जलालपुर ही नहीं ऐसी कोई भी विधानसभा नहीं थी जिस पर मायावती ने बारीकी से समीक्षा न की हो। जिन मंडलों को बनाकर यूपी को सेक्टरों में बाँटा है उनमें सहारनपुर, मुरादाबाद, मेरठ, बरेली व लखनऊ को एक सेक्टर में रखा गया है, दूसरे सेक्टर में आगरा, अलीगढ़, झाँसी, कानपुर व चित्रकूट, तीसरे सेक्टर में इलाहाबाद, मिर्ज़ापुर, फ़ैज़ाबाद व देवीपाटन, चौथे सेक्टर में वाराणसी, आज़मगढ़, गोरखपुर व बस्ती मंडलों को शामिल किया गया है।

सेक्टर एक में लखनऊ मंडल का प्रभारी गिरीश चंद्र जाटव सांसद व बरेली मंडल का कमल सिंह राज को बनाया गया है।मुरादाबाद मंडल का प्रभारी शम्सुद्दीन राईन व सहारनपुर मंडल का प्रभारी रामजी गौतम को बनाया गया है।मेरठ मंडल का प्रभारी राजकुमार (बुलंदशहर) भीमराव अम्बेडकर , डा रामकुमार कुरील , डा सुशील कुमार मुन्ना को बनाया गया है।

सेक्टर दो में आगरा मंडल का प्रभारी धर्मवीर सिंह अशोक को एमएलसी बनाया गया है , अलीगढ़ मंडल में आर एस कुशवाह , कानपुर मंडल लालाराम अहिरवार , चित्रकूट मंडल नौसाद अली पूर्व एमएलसी , झाँसी मंडल में चिन्तामणि व जितेंद्र शंखवार (कानपुर देहात) को लगाया गया है इसमें कोई फेरबदल संभव है ये टीम अपने-अपने आवंटित क्षेत्रों में जाकर संगठनों के कामकाज और पार्टी नेतृत्व के आदेशों के अनुसार कार्यक्रमों को अमली जामा पहनाने का काम करेंगे भीमराव अम्बेडकर , डा राजकुमार कुरील व डा सुशील कुमार मुन्ना मिलकर लखनऊ मंडल का कार्य देखेंगे व नरेश गौतम विपुल कुमार व विनोद सहगल सहारनपुर मंडल में पार्टी नेतृत्व के आदेशों को अमली जामा पहनाने का कार्य करेंगे।

सेक्टर तीन में इलाहाबाद मंडल का प्रभारी डा अशोक सिद्धार्थ सांसद और अशोक कुमार गौतम (इलाहाबाद) मिर्ज़ापुर मंडल और फ़ैज़ाबाद मंडल जगन्नाथ पाल (इलाहाबाद) को बनाया गया है।देवीपाटन मंडल दिनेश चन्द्रा , लाल बहादुर रत्नाकार (इलाहाबाद) व अमरेन्द्र बहादुर पासी (इलाहाबाद) ज़िम्मेदारी दी गई है।

सेक्टर चार में वाराणसी मंडल को मुनकाद अली व आज़मगढ़ मंडल में सुधीर कुमार भारती (देवरिया) गोरखपुर मंडल इन्दल राम , बस्ती मंडल घनश्याम चन्द खरवार और डा मदन राम व रामचन्द्र गौतम (जौनपुर) को प्रभारी बनाया गया है। मायावती के द्वारा संगठन में नई कार्यप्रणाली से क्या बसपा एक बार फिर अपने सियासी विरोधियों के दांत खट्टे कराने में सफल रहेगी ये सवाल लोगों के ज़हन में घूम रहा है।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it
Top