लखनऊ

बुआ ने दिया भतीजे अखिलेश को बड़ा झटका, एक ही झटके में चचा चारो खाने चित्त!

Special Coverage News
16 Dec 2019 7:21 AM GMT
बुआ ने दिया भतीजे अखिलेश को बड़ा झटका, एक ही झटके में चचा चारो खाने चित्त!
x
आजम खान के बेटे अब नहीं रहेंगे विधायक, इलाहाबाद HC ने रद्द किया निर्वाचन, चुनाव के वक्त नहीं थी 25 साल उम्र

रामपुर: बहुजन समाज पार्टी के विधानसभा चुनाव में उम्मीदवार रहे नबाब काजिम अली ने समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता आज़म खान को बड़ा झटका दिया है. उनके बेटे की सदस्यता कोर्ट ने रद्द कर दी है. यह केस बसपा सुप्रीमों के निर्देशन में चल रहा था जिसका आज निर्णय आया है. लिहाजा गठबंधन टूटने के बाद बुआ ने भतीजे के चाचा आज़म खान को बड़ा झटका दिया और चाचा आज़म एक ही झटके चारो खाने चित्त गिरे है.

समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम को इलाहाबाद हाईकोर्ट ने तगड़ा झटका दिया है. हाईकोर्ट ने अब्दुल्ला आजम का निर्वाचन रद्द कर दिया है. हाईकोर्ट ने सोमवार को उन्हें फर्जी दस्तावेज देकर चुनाव लड़ने का दोषी पाया है.

कोर्ट ने कहा कि चुनाव के वक्त अब्दुल्ला आजम की उम्र 25 साल नहीं थी. अब्दुल्ला रामपुर से समाजवादी पार्टी की टिकट पर चुनाव जीते थे. कोर्ट ने उनकी उम्‍मीदवारी रद्द करते हुए कहा कि वे विधायकी के लिए निर्धारित न्‍यूनतम उम्र 25 वर्ष पूरा नहीं कर पाए इसलिए उनकी विधायकी रद्द की जाती है.

अब्‍दुल्ला आजम खान की मां तजीन फातमा राज्‍यसभा की सदस्‍य हैं और उनके पिता आजम खान रामपुर से सांसद हैं. अब्‍दुल्ला खान की जन्‍म तिथि को लेकर एक स्‍थानीय नेता आकाश सक्‍सेना ने शिकायत की थी. रामपुर के डीएम ने इस मामले की जांच की और अपनी रिपोर्ट जनवरी 2019 में चुनाव आयोग को भेज दिया था. अब अब्‍दुल्ला आजम खान का निर्वाचन रद्द कर दिया गया है.

इस पूरे मामले को बसपा उम्मीदवार नवाब काजिम अली लीड कर रहे थे. उन्होंने बसपा प्रमुख से बात कर इस केस को लड़ा जिसमें आज कोर्ट में केस जीत गए है. अब स्वार विधानसभा से अब्दुल्ला आजम विधायक नहीं रहे.

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story