Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > लखनऊ > ...जब शहीदों को याद कर सीएम योगी के छलके आंसू

...जब शहीदों को याद कर सीएम योगी के छलके आंसू

संवाद कार्यक्रम का सभी 80 लोकसभा क्षेत्र में सीधा प्रसारण, कार्यक्रम के जरिए 2 लाख से अधिक युवाओं से मन की बात सीएम योगी कर रहे हैं.

 Special Coverage News |  22 Feb 2019 11:06 AM GMT  |  दिल्ली

...जब शहीदों को याद कर सीएम योगी के छलके आंसू
x

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आईईटी इंजीनियरिंग कॉलेज में आयोजित 'युवाओं के मन की बात' कार्यक्रम में पहुंचे थे। यहां उन्होंने युवाओं से सीधे संवाद किया। इस दौरान सीएम पुलवामा आतंकी हमले पर छात्र को जवाब देते हुए भावुक हो गए।

योगी ने कहा कि जब हमारी सरकार यहां आई थी तो हमने देखा कि यूपी में प्रधानमंत्री आवास योजना में कहीं नहीं था लेकिन आज यूपी इसमें नंबर एक पर आ गया है। उन्होंने कहा कि पं. राम प्रसाद बिस्मिल स्वतंत्रता सेनानी थे और काकोरी कांड के हीरो थे। उनकी याद में शाहजहांपुर में स्मारक बनेगा।

युवाओं से संवाद के क्रम में बीटेक के छात्र आदित्य ने सीएम योगी से पुलवामा आतंकी हमले से जुड़ा सवाल पूछा और जानने की कोशिश की कि हमारी सुरक्षा एजेंसी क्या रही है. इस पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने जवाब दिया कि जिस तरह दिया बुझने से पहले उसकी लौ फड़फड़ाती है, उसी तरह आतंकवाद भी अब अपने समापन की ओर है और उसी वजह से आतंकी संगठन छटपटा रहे हैं. केंद्र सरकार ने आतंकी संगठनों के खिलाफ व्यापक मुहिम छेड़ी हुई है. पुलवामा हमले के मास्टरमाइंड को भी अगले 48 घंटों में मार गिराया गया.

जब सवाल किया कि विपक्षी दल महागठबंधन बना रहे हैं, ऐसे में बीजेपी की 2019 के लोकसभा चुनाव को लेकर क्या रणनीति है? इस पर योगी ने कहा कि मोदी को रोकने के लिए गठबंधन हुआ है। फैसला आपको करना है कि देश में स्थिर सरकार चाहिए या अस्थिर सरकार चाहिए। देश को एक मजबूत सरकार या मजबूर सरकार चाहिए। उन्‍होंने कहा कि विपक्ष के पास न नेता है, न नेतृत्व है। देश की कीमत पर राजनीति करना जानते हैं। दूसरी पार्टियों ने नक्सलवाद और आंतकवाद को फलने-फूलने में मदद की है।

'भारत के मन की बात-मोदी के साथ' अभियान के तहत 'युवाओं के मन की बात' कार्यक्रम में विडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सीएम ने अस्सी लोकसभा सीटों के दो लाख से ज्यादा युवाओं के साथ सीधे बात की। इस दौरान उन्होंने मेरठ, आगरा, गोरखपुर, कानपुर और वाराणसी के युवाओं के साथ संवाद किया।



Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it