लखनऊ

कांवड़ यात्रा पर किया सीएम योगी ने ये फरमान जारी!

Special Coverage News
4 July 2019 6:57 AM GMT
कांवड़ यात्रा पर किया सीएम योगी ने ये फरमान जारी!
x

लखनऊ : उत्तर प्रदेश में कांवड़ यात्रा को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के सभी अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए हैं। इस बार कांवड़ यात्रा 16-17 जुलाई से शुरु हो रही है। कांवड़ यात्रा के दौरान डीजे और माइक पर किसी तरह का प्रतिबंध नहीं रहेगा। उन्होंने कड़े शब्दों में कहा है कि कांवड़ यात्रा के दौरान फिल्मी और अश्लील गानों पर पूरी तरह से प्रतिबंध रहेगा।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि डीजे और माइक पर कांवड़ यात्रियों को केवल भजन ही बजाने की अनुमति होगी। उन्होंने कहा कि कुछ लोग माहौल बिगाड़ने की लगातार साजिश रच रहे हैं, इनकी मंशा को कतई कामयाब नहीं होने देना है। सीएम ने कहा कि जो लोग अराजकता फैलाने की कोशिश कर रहे हैं, उन्हें चिन्हित कर उनके खिलाफ प्रभावी कार्रवाई की जानी चाहिए। कार्रवाई का दायरा अराजकता फैलाने वालों तक नहीं, बल्कि उनको संरक्षण देने वालों तक होना चाहिए।

सीएम योगी ने कहा कि अधिकारी कुंभ मेले से सीख लें। अगर इतना बड़ा आयोजन इतनी सफलता से हो सकता है तो कांवड़ यात्रा का आयोजन भी इसी तरह किया जा सकता है। सीएम ने कहा कि इसके बाद छठ तक त्यौहारों का एक लम्बा सिलसिला चलने वाला है। इस दौरान सीएम योगी ने आधिकारियों को कहा कि कांवड़ यात्रा में डीजे और माइक पर प्रतिबंध नहीं लगेगा, लेकिन डीजे पर सिर्फ भजन ही बजाए जा सकेंगे। अधिकारियों को यह भी सुनिश्चित करने को कहा कि पूरी कांवड़ यात्रा के दौरान प्रतिबंधित श्रेणी का कोई भी जानवर न कटने पाए।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कांवड़ यात्रा की व्यवस्था के बारे में निर्देश दिया कि सभी जिलाधिकारी प्रमुख शिवालयों की साफ-सफाई के साथ जरूरत के अनुसार वहां बिजली, पानी, सुरक्षा खासकर महिलाओं की और अन्य बुनियादी सुविधाओं की व्यवस्था समय रहते सुनिश्चि करा लें। अगर जरूरत हो तो स्थानीय स्तर पर स्वयंसेवी संगठनों की भी मदद ली जा सकती है।

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story