Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > लखनऊ > उत्तर प्रदेश में उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने 5 सीटों पर घोषित किए प्रत्याशी

उत्तर प्रदेश में उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने 5 सीटों पर घोषित किए प्रत्याशी

कांग्रेस उपचुनाव में पूरी ताकत से चुनाव लड़ेगी

 Special Coverage News |  3 Sep 2019 4:16 PM GMT  |  लखनऊ

उत्तर प्रदेश में उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने 5 सीटों पर घोषित किए प्रत्याशी

उत्तर प्रदेश में होने वाले आगामी उपचुनावों के लिए कांग्रेस ने 5 सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है. गंगोह सीट से नोमान चौधरी, लखनऊ कैंट से दिलप्रीत सिंह, मानिकपुर से रंजना पांडेय, प्रतापगढ़ से नीरज त्रिपाठी और जैदपुर से तनुज पुनिया के नामों की घोषणा हुई है. गौरतलब है कि यूपी में विधानसभा की कुल 13 सीटों पर उपचुनाव होने हैं.

वहीं यूपी में विधानसभा उपचुनाव (UP Assembly Bypolls) की रणभेरी बजने से पहले सियासी रण में उतरने के लिए होमवर्क तेजी से पूरा किया जा रहा है. बीजेपी (BJP) पहले ही मंत्रिमंडल विस्तार के जरिए सियासी समीकरण का फॉर्मूला पेश कर चुकी है. मुख्य विपक्षी पार्टी सपा (Samajwadi Party) और बसपा (BSP) भी अपनी रणनीति तैयार कर रही है. वहीं, कांग्रेसी (Congress) खेमा लोकसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद संजीवनी की तलाश में है.

उत्तर प्रदेश की 13 विधानसभा सीटों में से सिर्फ हमीरपुर सीट पर उपचुनाव की तारीख घोषित हुई है, लेकिन सियासी हलचल बढ़ गई है. अगले कुछ दिनों में किसी भी समय अन्य 12 सीटों पर भी तारीखों का ऐलान हो सकता है. लिहाजा, पार्टियां यूपी की सियासी बिसात पर अपनी चाल सेट करने में जुट गई हैं.

कांग्रेस की हालत बेहद खस्ता

सपा-बसपा की तैयारी के बीच कांग्रेस की हालत बेहद खस्ता नजर आ रही है. संगठन के तौर पर यूपी में कांग्रेस बेहद कमजोर हो चुकी है. प्रियंका गांधी वाड्रा के ताबड़तोड़ दौरे भी जोश भरने में नाकाम रहे हैं. हालांकि, प्रियंका गांधी के ताजा दौरे से कार्यकर्ताओं को फिर से उम्मीद है कि कांग्रेस को नई ऊर्जा मिलेगी.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it
Top