लखनऊ

जिस स्कूटी पर बैठी थीं प्रियंका गांधी, पुलिस ने काटा उसका चालान, जानिए- कितना है जुर्माना!

Arun Mishra
29 Dec 2019 12:52 PM GMT
जिस स्कूटी पर बैठी थीं प्रियंका गांधी, पुलिस ने काटा उसका चालान, जानिए- कितना है जुर्माना!
x
जिस स्कूटी पर प्रियंका गांधी वाड्रा बैठीं थीं, नियमों के उल्लंघन के लिए उस स्कूटी का 6100 रुपए का चालान किया है.

लखनऊ : कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा शनिवार की शाम को गिरफ्तार पूर्व IPS एसआर दारापुरी के घर जा रही थीं. रास्ते में पुलिस ने उन्हें धारा 144 लगे होने के कारण जाने से रोका. जिसके बाद प्रियंका गांधी एक कार्यकर्ता के साथ स्कूटी पर सवार हो गईं. हालांकि पुलिस ने स्कूटी को भी बाद में रोक दिया. जिसके बाद प्रियंका गांधी वाड्रा पैदल ही निकल पड़ीं.

स्कूटी पर बिना हेलमेट बैठने के मामले में अब लखनऊ ट्रैफिक पुलिस ने प्रियंका गांधी वाड्रा को चालान किया है. जिस स्कूटी पर प्रियंका गांधी वाड्रा बैठीं थीं, नियमों के उल्लंघन के लिए उस स्कूटी का 6100 रुपए का चालान किया है.

जिस स्कूटी का चालान काटा गया है उसे राजस्थान से कांग्रेस विधायक धीरज गुर्जर चला रहे थे. पुलिस ने जो चालान काटा है उसमें ड्राइविंग लाइसेंस नहीं होने पर 2500 रुपये हेलमेट नहीं पहनने को लेकर 500 रुपये, ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने को लेकर 300 रुपये, खराब नंबर प्लेट के लिए 300 रुपये और गलत तरीके से गाड़ी चलाने को लेकर 2500 रुपये का चालान शामिल है.

प्रियंका गांधी के हेलमेट इस्तेमाल नहीं करने को लेकर सोशल मीडिया पर सवाल उठा रहे थे जिसके बाद लखनऊ ट्रैफिक पुलिस ने उसी स्कूटी का 6100 रुपये का चालान काटा है. यह चालान हेलमेट नहीं पहने जाने को लेकर काटा गया है.

स्कूटी के चालान की बात सामने आने के बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पीएल पुनिया ने इसे तानाशाही बताया है. उन्होंने कहा कि पुलिस को चालान काटने से पहले ये बात ध्यान रखनी चाहिए कि प्रियंका जी कार से जा रही थीं. लेकिन पुलिस ने उनकी गाड़ी को रोका, जिसके कारण से उन्हें स्कूटी पर बैठना पड़ा.

गला दबाकर मुझे रोका: प्रियंका

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी लखनऊ में पूर्व आईएएस अधिकारी एसआर दारापुरी के परिवारों से मिलने उनके घर जा रही थी. लेकिन प्रियंका गांधी ने बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि पुलिस ने उन्हें जाने से रोक दिया. उन्होंने गंभीर आरोप लगाते हुए कहा है कि उन्हें गला दबाकर रोकने की कोशिश की गई. आरोप है कि महिला पुलिस अधिकारी ने उन्हें रोका था. उन्हें पुलिस ने गला दबाकर मुझे रोका, ना केवल रोका गया, बल्कि मेरा गला दबाया गया. मुझे पकड़कर धकेला दिया जिसकी वजह से मैं गिर गई.

Tags
Arun Mishra

Arun Mishra

Sub-Editor of Special Coverage News

Next Story