लखनऊ

यूपी में पांच आईएएस का तबादला तो दो डिप्टी एसपी सस्पेंड

Shiv Kumar Mishra
3 July 2020 3:15 AM GMT
यूपी में पांच आईएएस का तबादला तो दो डिप्टी एसपी सस्पेंड
x

कोरोना संकट के बीच उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने गुरुवार की देर रात प्रशासनिक फेरबदल का आदेश जारी कर दिया. सरकार के आदेश पर प्रदेश के पांच आईएएस अधिकारियों के तबादले कर उन्हें नई तैनाती दे दी गयी है. इसके अलावा यूपी में दो डिप्टी एसपी सस्पेंड भी कर दिए गए हैं.

बता दें कि इनमें कई महीनों से प्रतिरक्षा में चल रहे आईएएस अधिकारी मयूर माहेश्वरी का नाम भी शामिल है. मयूर माहेश्वरी अब राज्य औद्योगिक विकास कल्याण विभाग के प्रबंध निदेशक के पद पर नई तैनाती प्रदान की गई है.

जानकारी के मुताबिक आईएएस आर रमेश कुमार को प्रयागराज जिले का आयुक्त बना दिया गया है. वहीं आईएएस विजय विश्वास पंत को आजमगढ़ मंडल का आयुक्त बनाया गया है. आईएएस अपर्णा यू को सचिव चिकित्सा एवं परिवार कल्याण विभाग का प्रभार दिया गया है. इसके अलावा आईएएस अनिल गर्क को सचिव सिंचाई एवं जल संसाधन विभाग का प्रभार मिला है.

दो डिप्टी एसपी किए गए सस्पेंड

पांच आईएएस अधिकारियों के तबादले के अलावा गुरुवार को प्रदेश में दो डिप्टी एसपी सस्पेंड कर दिए गए. जानकारी के मुताबिक पुलिस एकेडमी मुरादाबाद में ट्रेनी डिप्टी एसपी नितिन तनेजा को सस्पेंड किया गया है. उन पर पूर्व में ट्रेजरी अफसर की नौकरी के दौरान वित्तीय अनियमितता का आरोप था. इसके अलावा लखीमपुर के डिप्टी एसपी राकेश नायक भी सस्पेंड किए गए हैं. उन पर महिला एसडीएम से छेड़खानी और अभद्रता करने के आरोप थे.

Next Story