Home > पूर्व राज्यसभा सदस्य बेगम हामिदा हबीबुल्लाह का 102 वर्ष की उम्र में निधन

पूर्व राज्यसभा सदस्य बेगम हामिदा हबीबुल्लाह का 102 वर्ष की उम्र में निधन

पूर्व राज्यसभा सदस्य और लखनऊ की शान बेगम हामिदा हबीबुल्लाह का लखनऊ में निधन हो गया। बेगम हामिदा हबीबुल्लाह ने 102 वर्ष की उम्र में दुनिया को अलविदा कहा।

 Vikas Kumar |  2018-03-13 08:20:02.0  |  लखनऊ

पूर्व राज्यसभा सदस्य बेगम हामिदा हबीबुल्लाह का 102 वर्ष की उम्र में निधन

लखनऊ : पूर्व राज्यसभा सदस्य और लखनऊ की शान बेगम हामिदा हबीबुल्लाह का लखनऊ में निधन हो गया। बेगम हामिदा हबीबुल्लाह ने 102 वर्ष की उम्र में दुनिया को अलविदा कहा। उन्होंने लखनऊ के कमांड अस्पताल में मंगलवार की सुबह अंतिम सांस ली।

बताया जा रहा है बेगम हमीदा हबीबुल्लाह लंबे समय से बीमार थी। दो वर्ष पहले ही लखनऊ में उन्होंने एक बड़े समारोह में अपने जीवन की शतकीय पारी का जश्न बड़े समारोह में मनाया था। उनके निधन की खबर मिलते ही उनके चाहने वालों में शोक की लहर दौड़ गई है।

पूर्व मंत्री और राज्यसभा सांसद बेगम हामिदा हबीबुल्लाह का अंतिम संस्कार आज उनके पैतृक जिला बाराबंकी के गांव सैदनपुर में किया जाएगा। बेगम हामिदा हबीबुल्लाह का पार्थिव शरीर उनके आवास पर पहुंच चूका है। उनके आखिरी दर्शन के लिए लोगों का तांता लगा है।

बता दें सांसद और उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री रह चुकीं बेगम 'सेवा चिकनकारी' की प्रमुख थी। इन सबसे बढ़कर वह प्रगतिशील भारतीय मुस्लिम महिला का एक प्रभावी चेहरा थी और लखनऊ की एक खास शख्सियत भी।

Tags:    
Share it
Top