लखनऊ

यूपी में कितने पुलिस कर्मियों को भेजा गया घर, डीजीपी करेंगे आज समीक्षा

Special Coverage News
8 July 2019 5:27 AM GMT
यूपी में कितने पुलिस कर्मियों को भेजा गया घर, डीजीपी करेंगे आज समीक्षा
x

मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद प्रदेश में पुलिस महकमे से नाकारा पुलिस कर्मियों की छटनी शुरू हो गई है। सभी अफसरों से सोमवार तक छटनी किए गए पुलिस कर्मियों की डिटेल मांगी गई है। डीजीपी ओम प्रकाश सिंह सोमवार को इसकी समीक्षा करेंगे।

जानकारी के मुताबिक 50 साल की उम्र पूरी कर चुके पुलिस अफसरों को तीन महीने का वेतन देने के बाद उनकी छुट्टी करने के लिए शासन से निर्देश जारी किए गए थे। इसी क्रम में पुलिस मुख्यालय ने पहले 30 जून तक और फिर 7 जुलाई तक सभी जिलों से इस संबंध में कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे। आठ जुलाई को डीजीपी ओम प्रकाश सिंह इसकी समीक्षा करेंगे। रविवार को कई जिलों ने अपने अपने यहां की गई कार्रवाई की रिपोर्ट डीजीपी मुख्यालय को भेज दी है। जबकि पश्चिमी उत्तर प्रदेश के जिलों में यह रिपोर्ट तैयार होने में समय लग रहा है।

सूत्रों के मुताबिक कई जिलों ने अपनी रिपोर्ट भेज भी दी है। बरेली के रेंज में 25 पुलिस कर्मियों को अनिवार्य सेवानिवृत्ति के लिए नोटिस दिया गया है। बरेली रेंज के डीआईजी राजेश पांडेय ने बताया कि वह इंस्पेक्टर और सब इंस्पेक्टर के नियुक्ति अधिकारी होते हैं।

उन्होंने सात इंस्पेक्टर व सब इंस्पेक्टर को अनिवार्य सेवा निवृत्ति दी है। इसके अलावा जिलों के एसपी व एसएसपी ने 18 कांस्टेबिल और हेड कांस्टेबिल को अनिवार्य रूप से सेवानिवृत्ति के लिए नोटिस दे दी गई है।

वहीं सहारनपुर के डीआईजी उपेंद्र अग्रवाल ने बताया कि डीजीपी मुख्यालय ने इसकी रिपोर्ट मांगी है। रिपोर्ट तैयार की जा रही है और जल्द ही डीजीपी मुख्यालय को रेंज के सभी जिलों की रिपोर्ट भेज दी जाएगी। कई अन्य जिले और रेंज भी देर रात तक अपनी रिपोर्ट तैयार कर रहे थे।

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story