लखनऊ

यूपी में आईपीएस अधिकारी दिनेश पाल सिंह का निधन, अभी डीआईजी रेलवे लखनऊ के पद पर थे तैनात

Shiv Kumar Mishra
28 Feb 2020 6:44 AM GMT
यूपी में आईपीएस अधिकारी दिनेश पाल सिंह का निधन, अभी डीआईजी रेलवे लखनऊ के पद पर थे तैनात
x
57 वर्षीय आईपीएस अधिकारी दिनेश पाल सिंह का लखनऊ में निधन हो गया.

आईपीएस अधिकारी दिनेश पाल सिंह का लम्बी बीमारी के बाद निधन हो गया है। इस दिनेश पाल सिंह DIG रेलवे लखनऊ के पद पर तैनात थे। लखनऊ के PGI में उनका इलाज चल रहा था। इलाज के दौरान देर रात IPS दिनेश पाल सिंह की मौत हो गई है।उनका अंतिम संस्कार दोपहर एक बजे बैकुंठ धाम में किया जाएगा।

आईपीएस अधिकारी दिनेश पाल सिंह मूलत: बरेली जिले के निवासी हैं और 1986 बैच में पीपीएस चुने गये। 2005 में वे आईपीएस हुए। इस समय उनकी आयु 57 वर्ष थी। उनकी सेवानिवृत्त 2023 जनवरी में होनी थी

1986 बैच के पीपीएस अधिकारी बरेली जनपद के मूल निवासी दिनेश पाल ¨सह की पहली तैनाती वाराणसी में पुलिस उपधीक्षक पद पर हुई थी। इसके पश्चात वे इलाहाबाद, आगरा, लखनऊ में भी सीओ के पद पर कार्यरत रहे। वरिष्ठता क्रम में एएसपी के पद पर पहली तैनाती बाराबंकी जिले में हुई थी। इसके बाद कानपुर देहात, अलीगढ़, रायबरेली व देवरिया में भी एएसपी रहे। सन 2005 में प्रोन्नति होने पर भारतीय पुलिस सेवा के अधिकारी बनने के बाद उनकी पहली तैनाती लखनऊ में ट्रैफिक पुलिस में डिप्टी डायरेक्टर के पद पर हुई थी। 2015 में हमीरपुर में पुलिस अधीक्षक रहते हुए उन पर निलंबन की गाज गिरी थी।

Next Story