लखनऊ

मुलायम सिंह यादव ने 81 किलोग्राम वजन के एक लड्डू काटकर मनाया जन्मदिन

Special Coverage News
22 Nov 2019 7:45 AM GMT
मुलायम सिंह यादव ने 81 किलोग्राम वजन के एक लड्डू काटकर मनाया जन्मदिन
x

समाजवादी पार्टी (सपा) के संस्थापक मुलायम सिंह यादव ने अपना जन्मदिन 81 किलोग्राम वजन के एक लड्डू को काटकर मनाया. उनके पुत्र और सपा प्रमुख अखिलेश यादव के साथ सपा के कई बड़े नेता भी उपस्थित थे.

दरअसल प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष शिवपाल यादव ने हाल ही में सपा प्रमुख अखिलेश यादव से हाथ मिलाने के संकेत दिए हैं. उन्होंने कहा था, 'हम चाहते हैं नेता जी के जन्मदिन (22 नवंबर) पर परिवार में एकता बढ़ जाए तो अच्छा है. हमारा प्रयास है भतीजा समझ लेगा तो सरकार बना लेगा, मुख्यमंत्री हमें तो बनना नहीं है.'

शिवपाल ने कहा कि हमारी प्राथमिकता है समाजवादी पार्टी, क्योंकि हमने बहुत लंबे समय तक नेताजी के साथ काम किया है हमारी विचारधारा भी समाजवादी है. नेताजी के जन्मदिन के अवसर पर दोनों पार्टियां एकता के लिए आगे बढ़ें यही हमारी कोशिश है. हालांकि अखिलेश यादव ने गुरुवार को साफ कर दिया है कि वो किसी के साथ गठबंधन कर चुनाव नहीं लड़ेंगे.

मुलायम सिंह यादव ने पिछले जन्मदिन के मौके पर पुत्र अखिलेश और भाई शिवपाल सिंह यादव, दोनों के साथ अलग-अलग केक काटा था. इस दौरान नेताजी ने दोनों की ही पार्टियों को आशीर्वाद देकर राजनीतिक पंडितों को भी चकरा दिया था.

ऐसे में इस बार यह बात खासतौर से देखने वाली होगी कि पिछले साल की तरह उनका साथ दोनों ही दलों को मिलता है या इस बार वह अपना जन्मदिन सिर्फ पुत्र के साथ ही मनाते हैं. जन्मदिन मनाने के लिए मुलायम सिंह यादव गुरुवार को दिल्ली से लखनऊ पहुंच गए हैं. ऐसे में देखना होगा कि इस बार मुलायम सिंह क्या राजनीतिक संदेश देते हैं.

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story