Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > लखनऊ > लखनऊ पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडेय ने की टीम तैयार, इन अफसरों को सौंपी जिम्मेदारी

लखनऊ पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडेय ने की टीम तैयार, इन अफसरों को सौंपी जिम्मेदारी

 Shiv Kumar Mishra |  17 Jan 2020 9:15 AM GMT  |  लखनऊ

लखनऊ पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडेय ने की टीम तैयार, इन अफसरों को सौंपी जिम्मेदारी
x

यूपी की राजधानी लखनऊ में पुलिस कमिश्नर लागू होने के बाद गुरुवार को कमिश्नर सुजीत पाण्डेय ने डीसीपी और एडीसीपी के कार्यक्षेत्रों का बंटवारा कर दिया है। साथ ही नई कानून व्यवस्था के तहत शहर को पांच जॉन में बांटा गया है और लखनऊ में दो नए थाने सुशांत गोल्फ सिटी और गोमतीनगर विस्तार भी जोड़े गए हैं। लखनऊ के कमिश्नर ने तैनाती की लिस्ट जारी करते हुए इस बारे में जानकारी दी।

डीसीपी के कार्यक्षेत्र

पूजा यादव को डीसीपी साउथ बनाया गया है, उनके कार्यक्षेत्र में 6 थाने ( नगराम, गोसाईगंज, सुशांत गोल्फ सिटी, पारा और काकोरी) हैं।

अरुण श्रीवास्तव को डीसीपी वेस्ट बनाया गया है, उनके कार्यक्षेत्र में 9 थाने (वजीरगंज, चौक, ठाकुरगंज ,सआदतगंज, बाजार खाला, तालकटोरा, कैसरबाग, अमीनाबाद और नाका) हैं।

दिनेश सिंह को डीसीपी सेंट्रल बनाया गया है, उनके कार्यक्षेत्र में 9 थाने (हजरतगंज, गौतम पल्ली, हुसैनगंज, महिला थाना, आलमबाग, मानक नगर ,कृष्णा नगर, सरोजनी नगर और बंथरा) हैं।

सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी को डीसीपी नॉर्थ बनाया गया है, उनके कार्यक्षेत्र में 9 थाने (अलीगंज, मड़ियाव, जानकीपुरम, गाजीपुर, गुडंबा, इंदिरा नगर, महानगर, हसनगंज और विकासनगर) हैं।

सोमेन वर्मा को डीसीपी ईस्ट बनाया गया है, उनके कार्यक्षेत्र में 7 थाने (कैंट, आशियाना, पीजीआई, गोमती नगर, गोमती नगर विस्तार, विभूति खंड और चिनहट) हैं।

इसके अलावा चारू निगम को डीसीपी यातायात, प्रमोद कुमार तिवारी को डीसीपी अपराध, शालिनी को डीसीपी महिला अपराध, डीसीपी ओम प्रकाश सिंह को अभिसूचना एवं सुरक्षा, डीसीपी मुख्यालय रईस अख्तर की भी तैनाती की गई है।

एडीसीपी के कार्यक्षेत्र

लखनऊ में डीसीपी के अलावा चार जोन के एडीसीपी की भी तैनाती की गयी है। एडीसीपी अपराध दिनेश कुमार पुरी, एडीसीपी सुरक्षा हाईकोर्ट रुचिता चौधरी, और एडीसीपी विधानसभा/सचिवालय सुरक्षा शैलेन्द्र कुमार राय को बनाया गया है। डिफेंस एक्सपो तक ट्रैफिक के लिए शहर में दो एडीसीपी ऑफ पुलिस सुरेश चन्द्र रावत और पूर्णेन्दु सिंह सिंह होंगे। एक्सपो होने के बाद इनमें से एक को एडीसीपी दक्षिणी की जिम्मेदारी दी जाएगी।

लखनऊ में तैनात किए गए एसीपी

वहीं, लखनऊ में सात एसीपी की तैनाती की गयी है, जिसमें विवेक रंजन राय, अनिल कुमार, इंद्र प्रकाश सिंह, स्वतंत्र कुमार सिंह, राजकुमार, श्वेता श्रीवास्तव और त्रिपुरारी पाण्डेय का नाम शामिल है। आईपी सिंह का अयोध्या के लिए हुआ तबादला निरस्त किया गया है। वहीं, स्वतंत्र कुमार सिंह को ग्रामीण लखनऊ से नगर में लाया गया है।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it