Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > लखनऊ > बसपा कभी भी बीजेपी की तरह राम नाम जपना, जनता को ठगना जैसी राजनीति नहीं करती है - मायावती

बसपा कभी भी बीजेपी की तरह राम नाम जपना, जनता को ठगना जैसी राजनीति नहीं करती है - मायावती

 Special Coverage News |  2 May 2019 6:54 AM GMT  |  लखनऊ

बसपा कभी भी बीजेपी की तरह राम नाम जपना, जनता को ठगना जैसी राजनीति नहीं करती है - मायावती
x

बसपा सुप्रीमों और पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने कहा है कि परमपूज्य बाबा साहेब डा भीमराव अम्बेडकर बीजेपी व कांग्रेस आदि के लिए वोट की राजनीति व स्वार्थ हो सकते हैं किन्तु बीएसपी हेतु वे आत्मा के समान हैं। वे दिल-दिमाग में रचे-बसे हैं। बीएसपी वैसे भी बीजेपी की तरह राम नाम जपना, जनता को ठगना जैसी राजनीति नहीं करती है, यह पूरा देश जानता है।


मायावती ने कहा कि बीएसपी राजनीतिक पार्टी के पहले सामाजिक परिवर्तन व आर्थिक मुक्ति का मूवमेन्ट है। बीएसपी का जन्म भी बाबा साहेब के जन्मदिन पर उनके अधूरे उस कारवाँ को मंजि़ल तक पहुँचाने के लिए किया गया है जिसे जातिवादी मानसिकता के तहत कांग्रेस एण्ड कम्पनी के लोगों ने लगभग 30 वर्षों तक भटकाए रखा था।


मायावती ने कहा कि बीएसपी वैसे तो बाबा साहेब की प्रेरणा से सर्वसमाज के हित के लिए काम करती है परन्तु सदियों से उपेक्षित/तिरस्क्त दलित व ओबीसी वर्ग में जन्मे महान संतों, गुरुओं व महापुरुषों के आदर-सम्मान में जो काम किए हैं वे ऐतिहासिक हैं। बीजेपी कांग्रेस की तरह नकली अम्बेडकरवादी बनने की कोशिश न करे।


बता दें कि मायावती ने यह बात पीएम मोदी और अमित शाह के लगातार भाषणों में बाबा भीमराव अम्बेडकर को लेकर उन पर आरोप क चलते कहा है। अब उन्होंने मोदी और बीजेपी के नेताओं को जबाब दिया है।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it