Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > लखनऊ > मायावती ने किया कांग्रेस का विरोध और बीजेपी में समर्थन में बोली यह तीन बातें!

मायावती ने किया कांग्रेस का विरोध और बीजेपी में समर्थन में बोली यह तीन बातें!

 Special Coverage News |  26 Aug 2019 4:18 AM GMT  |  दिल्ली

मायावती ने किया कांग्रेस का विरोध और बीजेपी में समर्थन में बोली यह तीन बातें!
x

बहुजन समाज पार्टी के अध्यक्ष मायावती जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 को लेकर बीजेपी के साथ पहले दिन से खड़ी नजर आई. उन्होंने राज्यसभा और लोकसभा में इस बिल का समर्थन भी किया. शनिवार को कांग्रेस समेत सभी विपक्षी दलों के नेताओं के श्रीनगर जाने का विरोध किया और कहा सरकार को वहां स्तिथि सामान्य करने के ;लिए समय मिलना चाहिए. क्योंकि यह कोई छोटी मोती घटना नहीं है इसे सामान्य करने में समय लगेगा.

मायावती ने इस मामले में तीन बातें प्रमुखता से कही है.

1. जैसाकि विदित है कि बाबा साहेब डा. भीमराव अम्बेडकर हमेशा ही देश की समानता, एकता व अखण्डता के पक्षधर रहे हैं इसलिए वे जम्मू-कश्मीर राज्य में अलग से धारा 370 का प्रावधान करने के कतई भी पक्ष में नहीं थे। इसी खास वजह से बीएसपी ने संसद में इस धारा को हटाये जाने का समर्थन किया।

2.देश में संविधान लागू होने के लगभग 69 वर्षों के उपरान्त इस धारा 370 की समाप्ति के बाद अब वहाँ पर हालात सामान्य होने में थोड़ा समय अवश्य ही लगेगा। इसका थोड़ा इंतजार किया जाए तो बेहतर है, जिसको माननीय कोर्ट ने भी माना है।

3. ऐसे में अभी हाल ही में बिना अनुमति के कांग्रेस व अन्य पार्टियों के नेताओं का कश्मीर जाना क्या केन्द्र व वहां के गवर्नर को राजनीति करने का मौका देने जैसा इनका यह कदम नहीं है? वहाँ पर जाने से पहले इस पर भी थोड़ा विचार कर लिया जाता, तो यह उचित होता।

बता दें कि बसपा सुप्रीमों के इस तरह खुलकर साथ आने पर जहाँ बीजेपी खेमा खुश नजर आ रहा है वहीं हर बार मुंह के खाने वाला विपक्ष इस मामले पर हैरानी जता रहा है. बीजेपी और बसपा के इस गठजोड़ को किस तरह देखा जाय अभी कुछ कहना जल्दवाजी होगी.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it