लखनऊ

मायावती ने कहा दलितों को धमका रही है यूपी पुलिस, चुनाव आयोग से की शिकायत

Special Coverage News
11 April 2019 10:54 AM GMT
मायावती ने कहा दलितों को धमका रही है यूपी पुलिस, चुनाव आयोग से की शिकायत
x
. मायावती ने चुनाव आयोग से यूपी पुलिस के डीजीपी ओपी सिंह की शिकायत की है.

उत्तर प्रदेश में आज लोकसभा चुनाव के प्रथम चरण का मतदान हो रहा है. यूपी पुलिस मतदान को सकुशल और शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने को लेकर मतदान केंद्र पर शक्ति से मुस्तैद है. इस बीच इतनी मुस्तैदी के बाद भी यूपी पुलिस पर गंभीर आरोप लगाते हुए चुनाव आयोग में पुलिस विभाग के खिलाफ शिकायत की गई है. मायावती ने चुनाव आयोग से यूपी पुलिस के डीजीपी ओपी सिंह की शिकायत की है.

बसपा की अध्यक्ष मायावती ने चुनाव आयोग से यूपी पुलिस की शिकायत करते हुए कहा है कि कुछ पुलिसकर्मी मतदान केंद्रों में बसपा मतदाताओं खास करके दलित मतदाताओं को पहुंचने नहीं दे रहे हैं. उन्होंने कहा है पुलिस बल पूर्वक मत देने से रोक रही है दलितों के मोहल्ले में जाकर उन्हें धमकाया जा रहा है उनके अंदर भय उत्पन्न किया जा रहा है ताकि पुलिसिया खौफ के साए में वोट देने ना जा सके.

मायावती ने चुनाव आयोग से इस मामले में यूपी पुलिस की शिकायत करते हुए जल्द से जल्द इस मामले में हस्तक्षेप करने की अपील की है. बता दें कि इससे पहले बहुजन समाज पार्टी के महासचिव और मायावती के एडवोकेट सतीश चंद्र मिश्र ने भी पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह को चेतावनी दी. सतीश मिश्रा का आरोप है कि यूपी पुलिस दलित बाहुल्य इलाकों में डर का माहौल बना रही है. जिससे दलित वोटर डरकर कब निकल रहे हैं. उन्होंने कहा कि यूपी पुलिस की मनमानी को हरगिज़ बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. हम लोग मिलकर चुनाव आयोग से शिकायत करेंगे.

उन्होंने यह भी आरोप लगाया है जिलों के एसपी मतदाताओं को विशेष रूप से दलितों को यूपी पुलिस द्वारा बलपूर्वक मतदान केंद्रों तक पहुंचने से रोक रही है. इस मामले में बीएसपी नेता की डीजीपी ओपी सिंह के साथ फोन पर तीखी झड़प भी हुई है. जिसके बाद मायावती ने इस मामले की शिकायत चुनाव आयोग से कर दी है.

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story