लखनऊ

मायावती का कश्मीर को लेकर केंद्र सरकार पर पहला हमला, अब तक थी बसपा साथ तो अब नाराज क्यों?

Special Coverage News
29 Oct 2019 9:59 AM GMT
मायावती का कश्मीर को लेकर केंद्र सरकार पर पहला हमला, अब तक थी बसपा साथ तो अब नाराज क्यों?
x

लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि वह यूरोपीय संसद के सदस्यों को जम्मू-कश्मीर का दौरा करने की अनुमति दे सकती है. उन्होंने कहा कि यह बेहतर होता अगर सरकार भारतीय सांसदों को घाटी जाने की अनुमति देती तो ज्यादा अच्छा परिणाम होता.

मायावती ने ट्विटर पर लिखा, जम्मू-कश्मीर में संविधान की धारा 370 को समाप्त करने के उपरान्त वहाँ की वर्तमान स्थिति के आकलन के लिए यूरोपीय यूनियन के सांसदों को जेके भेजने से पहले भारत सरकार अगर अपने देश के खासकर विपक्षी पार्टियों के सांसदों को वहाँ जाने की अनुमति दे देती तो यह ज्यादा बेहतर होता.

यह पहली बार है जब भारत राज्य के विशेष दर्जे को समाप्त करने के बाद जम्मू और कश्मीर में एक विदेशी प्रतिनिधिमंडल भेज रहा है. हालांकि, यात्रा को 'अनौपचारिक' करार दिया गया है. मंगलवार को कश्मीर का दौरा करने वाले यूरोपीय संघ के सदस्य ब्रिटेन, फ्रांस, जर्मनी, इटली, पोलैंड, चेक गणराज्य और स्लोवाकिया से हैं.

राहुल गांधी, सीताराम येचुरी और असदुद्दीन ओवैसी सहित अन्य विपक्षी नेताओं ने भी यूरोपीय संघ के प्रतिनिधिमंडल को जम्मू-कश्मीर का दौरा करने की अनुमति देने के लिए सरकार की खिंचाई की है. इससे पहले, सरकार ने घाटी में जमीनी हालात को देखने के लिए जम्मू और कश्मीर की यात्रा करने के अमेरिकी सीनेटर क्रिस वान होलेन के अनुरोध को अस्वीकार कर दिया था.

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story